October 14, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Crime | पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी के लापता होने से इलाके में सनसनी

1 min read
Spread the love

CG Crime | Sensation in the area due to disappearance of policeman’s wife and daughter

अंबिकापुर। छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी और बेटी के लापता होने की घटना ने क्षेत्र में सनसनी फैला दी है। दरअसल, घटना की जानकारी उस वक्‍त पता चली जब तालिब शेख शनिवार देर रात करीब एक बजे सूरजपुर कोतवाली में ड्यूटी से वापस घर लौटा तो उन्हें घर का दरवाजा खुला मिला। इससे उनकी चिंता बढ़ गई।

दरवाजे के बाहर खून निशान –

दरवाजे के बाहर खून के घसीटने के निशान नजर आने से उसके होश उड़ गए। भीतर जाकर जब वह देखा तो पत्नी और बेटी दोनों नहीं थे। किचन में काफी सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने तत्काल कोतवाली थाने में इसकी सूचना दी। देर रात मौके पर एसपी एमआर आहिरे वहां पहुंचे।

प्रधान आरक्षक पत्नी और उसकी बेटी गायब –

लापता प्रधान आरक्षक की पत्नी और उसकी बेटी की तलाश की जा रही है। जानकारी के अनुसार सूरजपुर महगवां रिंग रोड में किराए के मकान के ऊपरी मंजिल में प्रधान आरक्षक तालिब शेख 42 वर्ष अपनी पत्नी मेहनाज 36 वर्ष और बेटी आलिया 14 वर्ष के साथ रहता है। उसकी पुत्री सूरजपुर के साधुराम विद्या मंदिर में पढ़ती है।

प्रधान आरक्षक तालिब शेख लगाते रहे कॉल –

तालिब शेख की पदस्थापना रमकोला थाने है लेकिन वह कुछ दिनों से सूरजपुर कोतवाली में संलग्न होकर काम कर रहा था। प्रतिदिन की तरह वह रविवार शाम को कोतवाली में ड्यूटी कर रहा थे। घर में पत्नी मेहनाज और पुत्री आलिया थी। रात करीब 10 बजे तालिब शेख ने घर में पत्नी को मोबाइल से फोन किया लेकिन उसने फोन नहीं उठाया। तालिब शेख ने सोचा शायद कहीं काम में व्यस्त होगी इस कारण से उसने इस बात पर ध्यान नहीं दिया।

तालिब शेख जब घर पहुंचे सीढ़ी में खून निशान देख उड़े होश –

देर रात करीब एक बजे प्रधान आरक्षक अपने घर पहुंचा दो वहां का नजारा देख उसके होश उड़ गए। घर की पहली मंजिल के बाहर और सीढ़ी में खून से सने किसी व्यक्ति को घसीटने के निशान दिखे। अनहोनी को आशंका से वह अंदर घर में गया तो वहां पत्नी और बेटी दोनों नहीं मिले। किचन में काफी सामान बिखरा हुआ था।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच कर रही –

माना जा रहा है कि वहां दो व्यक्ति के बीच में आपसी संघर्ष हुआ होगा। उसने तत्काल कोतवाली थाने में इसकी जानकारी दी। सूरजपुर कोतवाली से पुलिस टीम मौके पर पहुंची। सूचना पर एसएसपी आहिरे भी देर रात मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम आसपास दोनों की तलाश में निकली लेकिन उनका कहीं पता नहीं चला।

पूरी रात चलता रहा खोजबीन, घर के पास एक चाकू मिला है –

रात भर दोनों की खोजबीन चलती रही। एसएसपी भी रात भर कोतवाली में बैठ घटना की मॉनिटरिंग करते रहे। ऊपरी मंजिल से नीचे खेत तक खून के निशान किराए के मकान की पहली मंजिल से लेकर नीचे खेत तक खून के घसीटने के निशान मिले हैं। घर के पास एक चाकू भी मिला है।

घर को किया गया ​सील –

पुलिस ने घर को फिलहाल सील कर दिया है। फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। आईजी अंकित गर्ग के घटनास्थल की जांच कर एसएसपी से मामले को लेकर चर्चा की। तालिब शेख जिस किराए के मकान में रहता था वह बोखी कबाड़ी का है।

वारदात से इलाके में सनसनी –

घटना को लेकर तरह-तरह की आशंका जताई जा रही है। पुलिस हर पहलुओं पर जांच में जुटी हुई है। लेकिन जब तक दोनों लापता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल जाती घटना को लेकर पुलिस भी कुछ कहने से बच रही है। वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है।

नीचे के घर में रहता है दूसरा परिवार –

दो मंजिला मकान के भूतल वाले हिस्से में रेलवे में काम करने वाले एक कर्मचारी का परिवार रहता है। वह 10 अक्टूबर को अपने परिवार के साथ जयपुर गया हुआ है। उसके घर में ताला लगा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *