September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Child suicide | दो दिन 2 आत्महत्या, छत्तीसगढ़ के इस इलाके में हड़कंप, क्यों मासूम बच्चें उठा रहें ख़ौफ़नाक कदम

1 min read
Spread the love

 

कांकेर । कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर क्षेत्र में 2 दिन में दो बच्चों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। यह दोनों घटनाएं दिलदहला देने वाली है।

बता दे कि भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र के फरसकोट में मंगलवार को एक 11 वर्षीय बालक फांसी के फंदे में झूल गया। पिता की डांट से उसने ऐसा खौफनाक कदम उठाया। बालक का शव पेड़ पर रस्सी में झूलता हुआ मिला।

मिली जानकारी के अनुसार, फरसकोट गांव निवासी शिव प्रसाद उसेंडी ने अपने बेटे पीयूष उसेंडी को गाड़ी साफ करने को कहा था, जिसके बाद वो डीजल लेने भानुप्रतापपुर आ गए। शिव प्रसाद जब वापस घर पहुंचे, तो गाड़ी साफ नहीं हुई थी। गाड़ी की सफाई नहीं किए जाने पर पिता ने बेटे को फटकार लगा दी।

पिता को अंदाजा भी नहीं था उनकी डांट बेटे के लिए आखिरी साबित होगी। इसके बाद वो अपना दूसरा काम करने लग गए। लेकिन पिता की डांट से बेटा पीयूष नाराज हो गया। पीयूष पास के ही एक कुंए के पास चला गया। वहां छोटे से पेड़ पर रस्सी बांधी और फांसी पर झूल गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। भानुप्रतापपुर पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर शव को परिजनों को सौंप दिया।

बताते चले कि इससे पहले सोमवार को भानुप्रतापपुर के वार्ड क्रमांक 12 में दो बहनों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद 14 वर्षीय बच्ची संगीता यादव ने घर में ही फांसी के फंदे पर झूल गई। भानुप्रतापपुर क्षेत्र में लगातार 2 दिनों से कम उम्र के दो मासूम बच्चों ने आत्महत्या कर ली। इस तरह की घटना के क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *