September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं, सामान्य जाति में हुआ – राहुल गांधी

1 min read
Spread the love

CG Breaking | PM Modi was not born in OBC category, but in general caste – Rahul Gandhi

रायगढ़। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंच गयी है। छत्तीसगढ़ पहुंचनें से पहले राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओबीसी जाति पर बड़ा सवाल उठा दिया। राहुल गांधी ने ने कहा कि पीएम मोदी का जन्म ओबीसी वर्ग में नहीं हुआ था, उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ। वह गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे, इस समुदाय को साल 2000 में बीजेपी ने ओबीसी वर्ग में शामिल किया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था। राहुल गांधी ने एक बार फिर जातीय जगनगणना को लेकर बीजेपी पर सीधे निशाना साधते हुए हमला बोला है।

गौरतलब है कि देश में लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। एक तरफ बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव मंे 400 सीट जीतने का दंभ भर रही है। वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जरिये लोगों के बीच कांग्रेस की पकड़ मजबूत बनाने का प्रयास कर रहे है। गुरूवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिला में पहुंची। इससे पहले ओडिशा की सभा में राहुल गांधी ने एक बार जाति जगनगणना और पीएम मोदी की जाति को लेकर जमकर हमला बोला। ओडिशा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओबीसी कास्ट में पैदा नहीं हुए थे।

वह गुजरात की तेली जाति में पैदा हुए थे। इस समुदाय को साल 2000 में बीजेपी की सरकार ने ओबीसी का टैग दिया था। उनका जन्म सामान्य जाति में हुआ था। राहुल गांधी ने अपने भाषण में आगे कहा कि देश के प्रधानमंत्री खुद को ओबीसी बताकर ओबीसी वर्ग की राजनीति करते है। लेकिन कांग्र्रेस जातीय जनगणना की बात कहती है,तब इस बात पर बीजेपी को हमेशा ऐतराज रहता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर राहुल गांधी ने दावे ने एक बार फिर बहस का मुद्दा छेड़ दिया है। राहुल गांधी के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीति गरमाती नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *