September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | 3 करोड़ से ज्यादा नकली नोट पकड़ाया ..

1 min read
Spread the love

CG Breaking | More than Rs 3 crore fake notes seized..

महासमुंद। करोड़ों के नकली नोट देखकर पुलिस भी हैरत में पड़ गयी। मामला महासमुंद जिले का है, जहां 3 करोड़ से ज्यादा नकली नोट को पुलिस ने पकड़ा है। ये नकली नोट पिकअप गाड़ी में बोरियों में भरकर ले जा रहे थे, लेकिन तस्कर अपने मंसूबे में कामयाब हो पाते, उससे पहले ही नकली नोटो का जखीरा पुलिस ने पकड़ लिया। चेकिंग के दौरान संदेह के आधार पर चारपहिया गाड़ी की तलाशी लेने पर नकली नोट पुलिस ने बरामद किये। गाड़ी सहित नकली नोटों को जब्त कर तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया।

जानकारी के मुताबिक महासमुंद जिले की सरायपाली पुलिस ने रास्ते पर वाहनों की चेकिंग के दौरान ये कामयाबी हासिल की। इसी दौरान रास्ते से गुजर रहे पिकअप को रोककर जब पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली, पिकअप में संदिग्ध परिस्थिति में चार बोरियों मिली। जब बोरियों को खोलकर देखा गया तो उसमें 500 के नकली नोट मिले। जब पुलिस ने नोटों की गिनती की तब 500 के 76 हजार नकली नोट थे।

बताया जा रहा है कि सारगंढ़ निवासी 18 वर्षीय अरूण सिदार सारंगढ़ से सरायपाली होते हुए पिकअप में बोरियों में भरकर नकली नोटों को रायपुर ले जा रहा था। लेकिन, पुलिस ने बीच रास्ते में ही नकली नोटों के सौदागरों को गिरफ्तार कर लिया। बहरहाल पुलिस ने अरूण सिदार को गिरफ्तार कर सभी नकली नोट और पिकअप को जब्त कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *