September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी. अब मोदी जी की गारंटी का बोझ राज्य पर – भूपेश बघेल

1 min read
Spread the love

CG Breaking | Modi ji went into the elections giving guarantees. Now the burden of Modi ji’s guarantee is on the state – Bhupesh Baghel

रायपुर। प्रदेश की नई भाजपा सरकार ने आज अपना पहला और पूर्ण बजट प्रस्तुत कर दिया हैं। इस बजट का आकार तकरीबन एक लाख 47 हजार करोड़ का रहा। सरकार के वित्तमंत्री ने इस बजट को प्रदेश का विजन डाक्यूमेंट बताते हुए इसकी भरपूर सराहना की हैं। सरकार का दावा हैं कि यह गरीबों का बजट हैं जिसमे हर वर्ग के लिए राहत का प्रावधान हैं। यह छत्तीसगढ़ के विकास और यहाँ के लोगों के कल्याण को नई दिशा देगा। वही अब इस पूरे बजट पर विपक्ष कि प्रतिक्रिया भी सामने आने लगी हैं। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बाघेल ने इस बाजत के साथ ही राज्य की सर्कार पर निशाना साधा हैं।

पूर्व सीएम ने यह भी दावा किया हैं कि ‘मोदी की गारंटी’ राज्य के सरकार पर भारी पड़ रहा हैं। उन्होंने अपने ‘एक्स’ अकाउंट पर लिखा हैं “एक कहावत है, “करे कोई भरे कोई”, यह कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है। चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी. अब मोदी जी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है. बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है। इसकी वजह से बेचारे वित्तमंत्री राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए।”

भूपेश बाघिन ने आगे लिखा कि “उन्होंने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है और राजस्व आधिक्य की बात कर रहे हैं। ये ख़याली पुलाव की तरह ही दिखता है। राज्य में जारी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरह पेश करने की दुर्भाग्यजनक घोषणाएं की गई हैं। ठीक वैसा ही जैसा मोदी जी ने केंद्र में किया था।

भूपेश बघेल ने दावा करते हुए लिखा कि “बहुत परिश्रम से हमने “नवा छत्तीसगढ़” गढ़ने का रास्ता बनाया था। भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है।” भाजपा से इससे अधिक की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *