September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | प्रदेश के स्कूलों में लटकेगा ताला, 1 लाख से ज्यादा सहायक शिक्षक आज से हड़ताल पर

1 min read
Spread the love

Cg Breaking | Lock will hang in state schools, more than 1 lakh assistant teachers on strike from today

रायपुर। छत्तीसगढ़ के 1 लाख से ज्यादा सहायक शिक्षक आज से हड़ताल पर जा रहे हैं। वेतन विसंगति व प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना कर समस्त लाभ दिये जाने की मांगों को लेकर सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले आज से आंदोलन की शुरुआत हो रही है।

ब्लाक स्तर पर आज से आंदोलन की शुरुआत होगी, जिसके बाद राजधानी की तरफ प्रदेश भर के सहायक शिक्षक कूच करेंगे। सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने दावा किया है कि ये सिर्फ सहायक शिक्षकों का आंदोलन नहीं रहेगा, बल्कि व्याख्याता, शिक्षक, प्रधान पाठक भी इस आंदोलन का हिस्सा रहेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के मुताबिक अनिश्चितकालीन आंदोलन के प्रथम चरण में प्रदेश के सभी ब्लाकों में फेडरेशन आंदोलन की शंखनाद करेगा।प्रथम चरण में 10 अगस्त 2023 से ब्लॉक मुख्यालय और जिला मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन आंदोलन प्रारंभ होगा। जो प्रांत के निर्देश तक जारी रहेगा। वहीं ब्लॉक में आंदोलन पश्चात प्रांत में अनिश्चितकालीन आंदोलन सरकार द्वारा मांग पूरी करते तक जारी रहेगा।

फेडरेशन ने कहा है कि जिनका चुनाव कार्य में ड्यूटी लगा है उनके लिए जिला अध्यक्ष कलेक्टर और ब्लॉक अध्यक्ष संबंधित एसडीएम से आवेदन देकर कार्य में असमर्थता के लिए आवेदन देंगे। चूंकि निर्वाचन अनिवार्य कार्य है उसको ध्यान में रखकर अगर 1 से 2 घंटे कार्य हेतु कहा जाता है तो स्थिति में काली पट्टी लगाकर अविहित अधिकारी का कार्य करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *