September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | राज्यपाल को आरक्षण बिल हस्ताक्षर योग्य नहीं लगता तो वापस करें – सीएम बघेल

1 min read
Spread the love

Cg Breaking | If the governor does not find the reservation bill signable, then return it – CM Baghel

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आरक्षण को लेकर सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। अब यह राजभवन बनाम कांग्रेस हो गया है। इसे लेकर आज आदिवासी समाज के युवा करेंगे उग्र प्रदर्शन प्रदर्शन करेंगे। अब कांग्रेस सड़क पर उतरने की तैयारी कर रही है। संभवत: प्रदेश में ऐसा पहली होगा, जब राजभवन के विरोध में सरकार प्रदर्शन करेगी। इस बीच सीएम भूपेश बघेल ने एक बार फिर राज्यपाल अनुसुइया उइके पर निशाना साधा है।

सीएम भूपेश बघेल ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा है कि राज्यपाल के विधिक सलाहकार कौन? विधिक सलाहकार एकात्म परिसर में बैठते हैं। भाजपा ने विधेयक पर साइन मांग नहीं की है। विधिक सलाहकार विधानसभा के बड़े हो गए है? उन्होंने आगे कहा है कि राज्यपाल भाजपा के नेताओं के दवाब में हस्ताक्षर नहीं कर रहीं हैं। राज्यपाल को बिल हस्ताक्षर योग्य नहीं लगता तो वापस करें, अनिश्चितकाल तक अपने पास रखने का बहाना नहीं ढूंढे।

वहीं, दूसरी ओर आरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर आज उग्र प्रदर्शन होने वाला है। सर्व आदिवासी समाज के युवा प्रभाग आज प्रदर्शन करेंगे। वे धरना स्थल से राजभवन का घेराव करने के लिए निकलेंगे।सर्व आदिवासी समाज के युवाओं की मांग है कि राज्यपाल अनुसुईया उइके आरक्षण संशोधन विधेयक पर हस्ताक्षर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *