September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | CRPF असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, एक जवान गंभीर रूप से घायल, डोंगल चिंता के पास पुलिस व नक्सलियों में मुठभेड़

1 min read
Spread the love

CRPF Assistant Commandant martyred, one jawan seriously injured, encounter between police and Naxalites near Dongal Chinta

बीजापुर। बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में सीआरपीएफ 168 के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए हैं। एक जवान के घायल होने की भी सूचना मिल रही है। शहीद कमांडेंट झारखंड के निवासी हैं। घायल जवान को घटनास्थल से बाहर निकाला जा रहा है। बाकी जवान अभी घटनास्थल पर ही मौजूद हैं। जिले से बैकअप पार्टी को भी मौके के लिए रवाना किया गया है। मामला बासागुड़ा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, उसूर ब्लॉक के तिम्मापुर से लगे पुतकेल गांव के आगे डोंगल चिंता नामक नाला के पासके जंगल में भारी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मुखबिर से जवानों को मिली थी। मुखबिर के इसी सूचना के आधार पर शनिवार सुबह CRPF के जवानों को सर्चिंग के लिए इसी जंगल में रवाना किया गया था। यहां माओवादी पहले से ही घात लगाए बैठे हुए थे। जवानों को आते देख माओवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

CRPF के जवानों ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों और नक्सलियों के बीच लगभग आधे घंटे से ज्यादा जबरदस्त मुठभेड़ चली। इस मुठभेड़ में CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की (शांति भूषण तिर्की) शहीद हो गए। मुठभेड़ के बाद माओवादियों ने जवान के मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। वहीं गोली लगने से एक जवान अप्पाराव घायल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *