September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव गिरफ़्तार, पुलिस व समर्थकों के बीच झूमाझटकी

1 min read
Spread the love

CG Breaking | Congress MLA Devendra Yadav arrested, scuffle between police and supporters

दुर्ग। बलौदाबाजार आगजनीहिंसा मामले में नोटिस की तामीली नहीं करने पर बलौदाबाजार पुलिस ने कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव कोगिरफ्तार किया है. भिलाई विधायक पर बलौदाबाजार में हिंसा भड़काने का आरोप लगा है. गिरफ्तारी के बाद विधायक समर्थकों केबीच झूमाझटकी हुई.

आज लगभग 10 बजे से ही बलौदाबाज़ार पुलिस विधायक देवेंद्र यादव के सेक्टर 5 स्थित निवास पर उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी. विधायक के गिरफ्तारी का विरोध करने सैकड़ों की संख्या में जुटे कांग्रेस कार्यकर्ता नारेबाजी करते नजर आए. ऐसे में किसी भी अप्रियस्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था.

गिरफ्तारी से पहले कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव ने कार के ऊपर चढ़कर सीना ठोककर और सतनाम का झंडा लहराया. इस दौरानसंविधान की किताब भी लहराते हुए अपने समर्थकों का आभार जताया. साथ ही कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

दरअसल, सतनामी समाज के प्रदर्शन के दौरान 10 जून को बलौदाबाजार जिले के कलक्ट्रेट परिसर में आगजनी की घटना हुई थी. प्रदर्शनकारियों ने 150 से अधिक दो पहिया और 10 चार पहिया वाहनों को आग के हवाले किया था. कलेक्टर और एसपी कार्यालय मेंकई दस्तावेज जलकर खाक हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *