September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | कांग्रेस ने कुकरेजा सहित 6 को पार्टी से किया निष्कासित

1 min read
Spread the love

CG Breaking | Congress expelled 6 people including Kukreja from the party

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए महज कुछ दिन ही बाकी रह गए हैं। ऐसे में राजनैतिक पार्टियां चुनाव जीतने के लिए अपनी ताकत लगा रही हैं। इसी बीच प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के विरोध में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने वालों पर एक्शन लिया है। पार्टी ने 6 बागी नेताओं पर निष्कासन की कार्रवाई की है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ दीपक बैज के आदेश पर प्रदेश महामंत्री संगठन मलकीत सिंह गैदू ने यह आदेश जारी किया है। पार्टी ने 6 लोगों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। निष्कासित नेताओं में जशपुर से प्रदीप खेस, रायगढ़ से शंकर अग्रवाल, मुंगेली से रुपलाल कोसरे, कसडोल से गोरेलाल साहू, रायपुर उत्तर से अजीत कुकरेजा और संजारी बालोद से मीना साहू का नाम शामिल है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 90 विधानसभा के लिए अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा की है। टिकट नहीं मिलने के बाद कुछ विधानसभा के नेताओं ने अधिकृत प्रत्याशियों के विरोध में नामांकन दाखिल कर दिया। पार्टी ने अब इस पर एक्शन लिया है। इससे पहले अंतागढ़ और दंतेवाड़ा के कांग्रेस नेताओं को पार्टी से निष्कासित किया गया था। सभी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता के साथ 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *