September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | अरविंद नेताम ने आदिवासी समाज के नेतृत्व में नई पार्टी बनाने किया ऐलान

1 min read
Spread the love

Cg Breaking | Arvind Netam announced to form a new party under the leadership of tribal society

कांकेर। कांग्रेस से 2 दिन पूर्व इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ आदिवासी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री अरविंद नेताम ने आदिवासी समाज के नेतृत्व में नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। अरविंद नेताम ने चुनाव आयोग को पार्टी का नाम भेजा है और चुनाव आयोग से सहमति का इंतज़ार है, अरविंद नेताम ने पार्टी का नाम हमर राज पार्टी बताया है। अरविंद नेताम की पार्टी छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव में 50 सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है, साथ ही बसपा और सीपीआई से गठबंधन की बातचीत भी जारी होने की जानकारी अरविंद नेताम ने दी है।

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद कांकेर पहुंचे अरविंद नेताम ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कांग्रेस सरकार की आदिवासी विरोधी नीति से परेशान होकर उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है और अब आदिवासी समाज स्वंय राजनीतिक मैदान में अपने हक की लड़ाई लड़ने उतरेगा। उन्होंने बताया कि आदिवासी वर्ग के लिए 29 सीट आरक्षित है इन सभी मे पार्टी अपना प्रत्याशी उतारेगी।

साथ ही करीब 20 सीट ऐसे है जहां आदिवासी वोटर 20 से 80 हजार तक है, ऐसे में यदि कोई दूसरा समाज आदिवासी समाज के साथ आकर चुनाव लड़ता है तो तो उनका साथ आदिवासी समाज देगा और पार्टी से उन्हें टिकट दिया जाएगा। अरविंद नेताम ने बताया कि बसपा और सीपीआई से गठबंधन की बातचीत जारी है, और लगभग तय है कि बसपा और सीपीआई के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। अरविंद नेताम ने यह भी खुलासा किया कि वो स्वंय चुनाव मैदान में नही उतरेंगे।

अरविन्द नेताम आदिवासी नेता लाल कुर्ता कांग्रेस और बीजेपी दोनों आदिवासी के हित के लिए कोई कार्य नहीं कर रही जिसको देखते हुए सर्व आदिवासी समाज ने चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया हैँ। हमर राज पार्टी का नाम चुनाव आयोग को भेजा गया हैँ,50 सीट में हम प्रतायाशी उतरेंगे। बसपा और सीपीआई के साथ अन्य छोटी पार्टी से भी गठ बंधन की बात चल रही है।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *