September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | पाटन से चुनाव लड़ेंगे अमित जोगी

1 min read
Spread the love

CG Breaking | Amit Jogi will contest elections from Patan

दुर्ग। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कई दिग्गज अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने राज्य की सबसे अधिक चर्चित सीट पाटन से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। सोमवार को अमित जोगी ने पाटन विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर दिया। ज्ञात हो कि पाटन विधानसभा सीट से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में हैं।

अमित जोगी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करने दुर्ग कलेक्ट्रेट पहुचें। इस प्रकार अब पाटन विधानसभा सीट के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल और जोगी कांग्रेस से अमित जोगी चुनावी मैदान में अपनी ताल ठोक चुके हैं। इस प्रकार सभी की नज़र अब पाटन विधानसभा सीट पर आकर टिक गई हैं।

ज्ञात हो कि अमित जोगी छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र हैं। अजीत जोगी पहले कांग्रेस में थे,तो अमित जोगी भी कांग्रेस के ही नेता थे। वह अपने पिता की तरह मरवाही विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक भी रह चुके हैं। साल 2020 में अजीत जोगी के निधन के बाद अमित जोगी ही पार्टी की कमान संभाल रहे हैं।

कांग्रेस ने पाटन विधानसभा से मुख्यमंत्री भूपेश को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने सांसद विजय बघेल को टिकट दिया है। अब अमित जोगी के मैदान में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो हो गया है। यह रहे कि मरवाही उपचुनाव में जोगी परिवार का जाति प्रमाण-पत्र रद्द किए जाने से जोगी परिवार का कोई भी सदस्य चुनाव नहीं लड़ सका था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *