September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Breaking | ऑफलाइन होगी 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा, बाकि को मिलेगा जनरल प्रमोशन, छत्तीसगढ़ सरकार का पढ़ें आदेश

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । राज्य सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बड़ा फैसला किया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी स्कूलों को आगामी आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं, लेकिन कक्षा 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन होगी। इसके साथ ही अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा।

बता दे कि कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी। इन परीक्षाओं में कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपाय केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों के अनुसार किए जाएंगे। यह आदेश राज्य के सभी स्कूलों पर लागू होगा। यह आदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा रविवार देर शाम जारी किया गया।

विदित हो कि रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास पर बैठक हुई थी। इस बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश में संचालित हो रही सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने के निर्देश दिए गए। इस बैठक में स्कूल-कॉलेज बंद कराने का निर्णय तत्काल प्रभाव से लिया गया है। अब कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं में परीक्षा नहीं ली जाएगी। सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *