September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big Statement | टीएस सिंहदेव के डिप्टी सीएम बनने से सबसे ज्‍यादा तकलीफ रमन सिंह को – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

1 min read
Spread the love

Cg Big Statement | Chief Minister Bhupesh Baghel said that Raman Singh is suffering the most due to TS Singhdev becoming Deputy CM.

रायपुर। टीएस सिंहदेव को डिप्‍टी सीएम बनाए जाने पर पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह के झुनझुना वाले बयान पर मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा, सबसे ज्‍यादा तकलीफ रमन सिंह को है, क्‍योंकि अजीत जोगी के भरोसे तीन बार मुख्‍यमंत्री बने हैं। उम्‍मीद कर रहे थे कि ऐसा ही कुछ हो जाएगा। कांग्रेस पहले से एकजुट है।

भाजपा पहले पहले ही हथियार डाल चुकी है –

वो तो पहले ही हथियार डाल चुके हैं। तभी तो बार-बार प्रभार बदल रहे हैं। बार-बार प्रदेश के नेतृत्व को बदल रहे हैं। और भारतीय जनता पार्टी के लोग हताशा में हैं तभी तो महाराज साहब को डिप्‍टी सीएम बनाए जाने के बाद इंटरनेट मीडिया में उनकी प्रतिक्रिया देखी गई। पिछले कुछ समय जैसे जोगी फैक्‍टर से हम लोग सत्‍ता से वंचित हो जाते थे, उनको लगता था कि ऐसा ही कुछ बदलाव होगा। मुख्‍यमंत्री ने तंज कसते हुए कहा, खुद मेहनत करते नहीं और दूसरे के भरोसे सत्‍ता में आना चाहते हैं। वैसे भी बीते साढ़े चार साल इन्‍होंने कोई काम नहीं किया है। अब चुनाव में महीने बचे हैं तो थोड़ी सक्रियता प्रभारियों की दिखाई दे रही है। स्‍थानीय नेता अभी सक्रिय नहीं हुए हैं।

बेरोजारी भत्‍ते को लेकर दी जानकारी –

सीएम भूपेश बघेल ने बेरोजारी भत्‍ते को लेकर जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि हमने तीन महीनों में लगभग 80 करोड़ रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया है, जबकि वे 15 साल में सिर्फ़ 98 करोड़ रुपए दे पाए। बेरोजगारी भत्ता के साथ हम कौशल प्रशिक्षण भी दे रहे हैं। जिसमें अब तक लगभग 4000 लोगों को रोज़गार मिला है।

इसी प्रकार प्रधानमंत्री आवास के तहत हितग्राीियों को 155 करोड़ की राशि जारी की गई। इसके अलावा सीएम ने बताया कि आवास के हमने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था कि 2011 की जनगणना के आधार पर लोगों को इसका लाभ दिया जाता है। इस बीच 12-13 साल बीत गए इसमें बहुत से पात्र हितग्राही हैं, लेकिन सर्वे नहीं होने की वजह से वे लाभ से वंचित हो रहे हैं। लेकिन प्रधानमंत्री की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। राज्‍य सरकार द्वारा आर्थिक सर्वेक्षण का काम शुरू किया गया है। अब उसके एनालिसिस का काम चल रहा है, जैसे एनालिसिस आएगा उसके हिसाब से आगे योजना बनाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *