September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | शहर के ATM मशीन से निकालते थे पैसा, 2 अन्तर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार, जानियें पूरा मामला

1 min read
Spread the love

 

कबीरधाम। एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने में कबीरधाम पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी उत्तर प्रदेश से आकर यहां कवर्धा शहर में एटीएम मशीन से पैसों की अवैध निकासी करते थे। आरोपियों ने कवर्धा शहर के विभिन्न SBI एटीएम मशीनों से पैसों की निकासी की है। वही, आरोपियों के पास विभिन्न बैंकों के ATM कार्ड भी बड़ी मात्रा में मिले हैं।

दरअसल, मुख्य प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा कवर्धा ने सिटी कोतवाली में आकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि एटीएम कार्ड का उपयोग कर शहर के एटीएम मशीन में छेड़छाड़ की जा रही है। गलत तरीके से रुपए निकाले जा रहे हैं, जिस पर मामले का तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस ने कार्यवाही की।

भारतीय स्टेट बैंक के उक्त शिकायत के आधार पर थाना कवर्धा में अपराध क्रमांक 773/21 धारा 420 भादवि कायम कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर लिए टीम गठित की गई व विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले ले गए।

इस आधार पर उत्तर प्रदेश के संदिग्ध आरोपियों की तलाश में पुलिस पार्टी रवाना की गई, और संदेही आरोपियों को गिरफ्तार लेकर पूछताछ शुरू की गई। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल किया।

आरोपियों के नाम –

1. अमरनाथ चौहान पिता जयप्रकाश नारायण चौहान उम्र 26 साल साकिन कुड़ावा, थाना हलधर, जिला मऊ उत्तर प्रदेश

2. दिवाकर यादव पिता ठाकुर प्रसाद यादव उम्र 27 साल साकिन जनौर, थाना महराजगंज, जिला जौनपुर, उत्तर प्रदेश

आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड एवं नकदी रकम 3 लाख 20 हजार बरामद किया। आरोपियों को गिरफ्तार कर कबीरधाम लाया गया। वही, मामले की विवेचना के दौरान अवैध लेन-देन हुए बैंक खातों को चिन्हांकित किया जा रहा है और संबंधित बैंक से होल्ड की कार्यवाही की जा रही हैं। कबीरधाम पुलिस ने अन्तर्राज्यीय आरोपियों को पकड़ने में बेहतरीन कार्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *