September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | खाद्य मंत्री की फटकार के बाद अधिकारी की छुट्टी, आदेश जारी

1 min read
Spread the love

CG Big News | Officer on leave after rebuke from Food Minister, order issued

रायपुर। छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल के फटकार के बाद खाद्य अधिकारी की छुट्टी है। समीक्षा बैठक में मंत्री दयालदास बघेल ने खाद्य विभाग में वरिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारी के होते हुए भी कनिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारियों को प्रभारी बनाये जाने पर आपत्ति जताई थी। इस पर खाद्य विभाग के संचालक जितेंद्र शुक्ला ने कारवाई करते हुए रायपुर के खाद्य अधिकारी की छुट्टी कर दी है, उसके जगह पर वरिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारी को प्रभारी खाद्य नियंत्रक का प्रभार दिया गया।

आपको बता दें कि दो दिन पहले 4 जनवरी को खाद्य मंत्री दयालदास विभाग ने अपने विभाग की समीक्षा बैठक ली थी। बैठक के दौरान उन्होने प्रदेश के कई जिलों में वरिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारी की पदस्थापना के बाद भी विभाग का प्रभार कनिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारियों के पास होने की बात कही थी, साथ ही इस पर नाराजगी जताते हुए कड़ी आपत्ति भी जताई थी।

इसके साथ ही वरिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारियों को खाद्य नियंत्रक की जवाबारी सौंपने का आदेश दिया गया था। मंत्री के इस निर्देश के तुरंत बाद ही खाद्य विभाग के संचालक जितेंद्र शुक्ला ने एक्शन लिया। इसी कड़ी में राजधानी रायपुर में खाद्य नियंत्रक के पद पर पदस्थ कनिष्ठ सहा.खाद्य अधिकारी कैलाशचंद थारवानी को पद से हटाकर वरष्ठि सहा.खाद्य अधिकारी अरविंद कुमार दुबे का प्रभारी खाद्य नियंत्रक के पद पर नियुक्त किया गया है। इसी तरह से अन्य कई जिलों में भी बदलाव की तैयारी है, एक दो दिन में पूरी सूची जारी कर दी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *