September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | नक्सलियों ने डेढ़ दर्जन वाहन किए आग के हवाले …

1 min read
Spread the love

CG Big News | Naxalites set one and a half dozen vehicles on fire…

दंतेवाड़ा। नक्सलियों ने रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात दंतेवाड़ा जिले के बैलाडीला मार्ग पर स्थित भांसी में एक निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी के डेढ़ दर्जन वाहनों को आग के हवाले कर दिया। दंतेवाड़ा से बैलाडीला के बीच सड़क चौड़ीकरण का काम कर रही आरसी नाहर कंपनी का यह कैम्प भांसी थाना से 1 किमी दूर बंगाली कैम्प में स्थित है, जहां रात करीब 1 बजे 100 से ज्यादा नक्सली, जिनमे दर्जन भर काली वर्दीधारी सशस्त्र नक्सली भी शामिल थे, पहुंचे और मौके पर मौजूद चौकीदारों को धमकाया और निर्माण कार्य बंद करने की धमकी दी।

इसके बाद वहां खड़ी हाइवा, जेसीबी, पोकलेन, पेवर मशीन समेत 16 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। नजदीक में रेलवे लाइन दोहरीकरण कार्य में लगी कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचाने की खबर है। घटना की सूचना मिलने पर भांसी थाने से फोर्स पहुंची, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था। एएसपी रामकुमार बर्मन भी दल-बल के साथ पहुंचे।

सूचना तंत्र पर उठे सवाल

गांव के बीच हुई इस वारदात ने पुलिस के सूचना तंत्र पर सवाल खड़े कर दिए हैं, साथ ही भांसी पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहें है,जिस जगह नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है ओ जगह भांसी से महज कुछ ही दूरी पर है फिर आखिर नक्सली इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देने में सफल हो गए और पुलिस हांथ पर हांथ धरे बैठी रह गई।

सड़क और रेलवे नक्सलियों के निशाने पर

भांसी थाना क्षेत्र में नक्सली दर्जनों बार रेल को नुकशान पहुंचा चुके है,नक्सलियों के बंद को देखते हुए रेलवे ने दो दिन के लिए इस रूट पर रेल का परिचालन भी बंद कर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *