September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | एसएससी दिल्ली कांस्टेबल की परीक्षा में शामिल होने पहुंचे मुन्नाभाई गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

CG Big News | Munnabhai arrested while coming to appear in SSC Delhi constable exam

दुर्ग। दुर्ग पुलिस ने एसएससी दिल्ली कांस्टेबल की परीक्षा में शामिल होने पहुंचे मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि परीक्षा हाॅल में प्रवेश से पहले छात्र का प्रवेश पत्र का बारकोड स्कैन किया गया, जिससे मामला संदिग्ध लगने पर इसकी जानकारी पुलिस को दी गयी। जिसके बाद पुलिस ने फर्जी परीक्षार्थी बनकर परीक्षा देने पहुंचे मुन्नाभाई सहित जिसके स्थान पर वह परीक्षा देने आया था, उसे भी गिरफ्तार कर कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला भिलाई तीन थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने बताया कि 30 नवंबर को एसएससी दिल्ली दिल्ली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। भिलाई के पार्थवी कॉलेज को इस परीक्षा का सेंटर बनाया गया था। इस परीक्षा में भानुप्रतापपुर के रहने वाला मनीष मंडावी अपने मित्र सतीश उइके की जगह पेपर देने परीक्षा केंद्र पहुंचा हुआ था। लेकिन परीक्षा हाल में प्रवेश करने से पहले ही एग्जामनरों ने उसे पकड़ लिया। प्रवेश पत्र का बार कोड स्कैन करने पर सारी असलियत सामने आ गयी। जिसके बाद परीक्षा केंद्र प्रभारी ने इसकी सूचना भिलाई तीन पुलिस को दे दी।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम पार्थवी कॉलेज पहुंची। यहां उन्होंने दोस्त की जगह परीक्षा देने पहुंचे मनीष मंडावी को हिरासत में लिया। पुलिस की गिरफ्त में आये मनीष ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि दिल्ली कांस्टेबल की भर्ती के लिए मनीष और सतीश दोनों ने फार्म भरा था। किसी कारण से उसका फार्म रिजेक्ट हो गया। सतीश भानुप्रतापपुर में ही च्वाइस सेंटर चलाता है। मनीष की तैयारी अच्छी होने से सतीश ने उसे उसकी जगह परीक्षा देने के लिए राजी किया था। इसके बाद सतीश के च्वाइस सेंटर में प्रवेश पत्र को एडिट करके सतीश ने मनीष की डिटेल डाल दी।

इसके बाद मनीष उसकी जगह परीक्षा देने भिलाई पहुंचा था। मनीष को पूरा भरोसा था कि वो नहीं पकड़ा जाएगा। लेकिन उसे पता नहीं था कि परीक्षा केंद्र में स्कैनर लगाया गया है और हर प्रवेश पत्र के बारकोड को स्कैन किया जा रहा है। लिहाजा जैसे ही उसके प्रवेश पत्र में छपे बारकोड को स्कैन किया गया, वैसे ही कंप्यूटर में सतीश की डिटेल निकलकर सामने आ गई। इसके बाद परीक्षा केंद्र प्रभारी ने मनीष को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले किया। मनीष के इस बयान के आधार पर पुलिस ने उसके दोस्त सतीश उइके को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *