September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | पूर्व सीएम जन्मदिन के दूसरे दिन भरेंगे नामांकन, कुछ खास वजह ?

1 min read
Spread the love

CG Big News | Former CM will file nomination on the second day of his birthday, some special reason?

राजनांदगांव। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह 16 अक्टूबर सोमवार को विधिवत रूप से नामांकन दाखिल करेंगे। 15 अक्टूबर को जन्मदिन मनाने के बाद पूर्व सीएम और जिले के सभी भाजपा प्रत्याशी एक साथ पर्चा दाखिल करेंगे। राजनीतिक रूप से भाजपा नामांकन दाखिले के दौरान रैली और सभाएं भी करेगी। इस बहाने पार्टी अपनी जनाधार का प्रदर्शन करते ताकत दिखाएगी। खास बात यह है कि नामांकन दाखिले के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विशेष रूप से मौजूद रहेंगे। राजनीतिक सरगर्मी इसी के साथ बढ़ जाएगी।

नामांकन के अवसर पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया है। कार्यकर्ताओं के जरिए भाजपा चुनावी बिगुल फूंककर सीधे प्रचार में जुट जाएगी। स्टेट हाई स्कूल में सभा की तैयारी की जा रही है। विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रशासन ने विधानसभा वार रिटर्निंग ऑफिसर भी नियुक्त कर दिए हैं। डोंगरगढ़ विधानसभा के लिए एसडीएम गिरीश रामटेके निर्वाचन अधिकारी बनाए गए हैं। डोंगरगढ़ विधानसभा के लिए नामांकन न्यायालय नजूल अधिकारी के कक्ष क्र. 31 में जमा होंगे। राजनांदगांव विधानसभा के लिए कलेक्टोरेट के न्यायालय कलेक्टर कक्ष क्र. 2 में नाम निर्देशन कक्ष बनाया गया है।

एसडीएम अरूण वर्मा नामांकन प्राप्त करेंगे। इसी तरह डोंगरगांव विस के लिए न्यायालय भाड़ा नियंत्रण अधिकारी कक्ष क्र. 50 में एसडीएम अश्वन कुमार पुशाम को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। खुज्जी विस के लिए कलेक्टोरेट के न्यायालय अपर कलेक्टर कक्ष क्र. 30 में नाम-निर्देशन कक्ष बनाया गया है। अपर कलेक्टर इंदिरा देहारी खुज्जी विस क्षेत्र के राजनीतिक दलों का पर्चा प्राप्त करेंगी। सभी विस में निर्वाचन अधिकारियों के साथ सहायक रिटर्निग ऑफिसर भी नियुक्त किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *