September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | चुनाव आयोग ने तीन चुनाव ऑब्जर्वर पर की कार्रवाई

1 min read
Spread the love

CG Big News | Election Commission took action against three election observers

रायपुर. चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में तीन चुनाव ऑब्जर्वर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें ड्यूटी से हटा दिया है. ये तीनों ऑब्जर्वर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और मिजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए तैनात थे. पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ और एमपी में तैनात दो जनरल ऑब्जर्वर और मिजोरम में एक एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर के खिलाफ की गई.

शराब के नशे में उटपटांग हरकत करने वाले बस्तर संभाग के एक आब्जर्बर की चुनाव आयोग ने छुट्टी कर दी है। उनकी जगह पर दूसरे आब्जर्बर को भेजा गया है। जिला कलेक्टर की रिपोर्ट पर भारत निर्वाचन आयोग ने यह कार्रवाई की है।

इन अधिकारियों को हटाया गया

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आईएएस अधिकारी लालतिनखुमा फ्रैंकलिन को ड्यूटी से हटाकर अनुराग पटेल को जनरल ऑब्जर्वर के रूप में तैनात किया गया है. आईएएस अधिकारी आर गिरीश मध्य प्रदेश के सिवनी मालवा और होशंगाबाद विधानसभा क्षेत्रों में सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात आईएएस अधिकारी उदय नारायण दास की जगह लेंगे.

मिजोरम के लुंगलेई जिले में तैनात एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर आईआरएस अधिकारी गौरव अवस्थी को हटा दिया गया है. सूत्रों ने कहा कि उन्हें ‘कदाचार’ और पर्यवेक्षकों की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए हटाया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *