September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | कांग्रेस के गृह लक्ष्मी योजना पर भाजपा का पलटवार

1 min read
Spread the love

CG Big News | BJP’s counterattack on Congress’s Griha Lakshmi scheme

रायपुर। कांग्रेस ने गृह लक्ष्मी योजना के तहत प्रत्येक परिवारों को ₹15000 सालना देने का ऐलान किया. इसकी घोषणा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को की. कांग्रेस की इस घोषणा पर भाजपा ने पलटवार करना शुरू कर दिया है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का कहना है कि कांग्रेस ने प्रमाणित किया कि उन्होंने हार मान ली है.

गृह लक्ष्मी योजना पर अरुण साव का बयान: अरुण साव कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद छत्तीसगढ़ के मुखिया की गृह लक्ष्मी योजना की घोषणा बताती है कि भूपेश बघेल ने हार मान ली है. साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की महिलाओं को भूपेश बघेल ने 5 साल सिर्फ ठगने का काम किया है. चाहे शराबबंदी के वादे का हो, महिला स्व-सहायता समूह के कर्ज माफी का वादा का हो या विधवा महिलाओं को धोखा देने का मामला हो. भूपेश बघेल लगातार छत्तीसगढ़ की महतारी को धोखा देने का काम कर रहे हैं.

प्रथम चरण के मतदान के बाद भूपेश बघेल की घोषणा यह बताता है,भाजपा पर छत्तीसगढ़ की बेटियों के बढ़ते भरोसे से वे घबरा गए हैं, उन्होंने हार स्वीकार कर ली है. हार की हताशा से उन्होंने इस प्रकार की घोषणा की है. जिन्होंने 500 रुपये नहीं दिए वो 15000 रुपये क्या देंगे ?- अरुण साव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

महतारी योजना पर गृह लक्ष्मी योजना: भाजपा ने महतारी वंदन योजना के तहत प्रदेश की हर विवाहित महिला को ₹12000 वार्षिक वित्तीय सहायता देने की चुनावी घोषणा की थी. जिसके जवाब में कांग्रेस ने गृह लक्ष्मी योजना की घोषणा की है. जिसमे प्रत्येक महिला को 15 हजार रुपये सालाना दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *