September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | अजय सिंह को भाजपा ने पार्टी की सदस्य्ता से किया निष्कासित

1 min read
Spread the love

CG Big News | BJP expelled Ajay Singh from party membership

रायपुर। भाजपा नेता और युवा आयोग के पूर्व सदस्य अजय सिंह को भाजपा ने पार्टी की सदस्य्ता से निष्कासित कर दिया है। जारी आदेश में लिखा है कि अजय सिंह पर एक आदिवासी युवक से जातिगत गाली-गलौज करने और अभद्रता करने का आरोप है। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है। यह पार्टी अनुसाशनहीनता की श्रेणी में आता है। इसलिए अजय सिंह परकार्रवाई करते हुए पार्टी की सदस्य्ता से नुस्कासित कियाजा रहा है।

बता दें कि पुलिस ने भाजपा नेता अजय सिंह को गिरफ्तार किया था। उनपर आदिवासी युवक से जातिगत गाली-गलौज करने का आरोप थ, जिसे लेकर आदिवासी समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया था। अजय सिंह के खिलाफ बांगापाल थाने में FIR दर्ज कराई गई थी। समाज के लोगों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर SP जितेंद्र यादव को भी ज्ञापन सौंपा था। अजय सिंह कुछ महीने पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

भैरमगढ़ में बंद पड़ा क्रेशर प्लांट फिर से खोला गया है। यहां ब्लास्टिंग से आसपास के घरों में दरारें आनी शुरू हो गईं थी। इलाके के लोगों ने इसकी जानकारी अजय सिंह को दी। इसके बाद 16 जुलाई को अजय सिंह कुछ लोगों के साथ मौके पर पहुंचे थे।

उन्होंने प्लांट का विरोध किया। इस दौरान क्रशर को लीज पर लेने वाले ठेकेदार सुरेश चंद्राकर से उनका विवाद हुआ। वहां सुरेश के साथ एक आदिवासी युवक भी था। आरोप है कि विजय सिंह ने उस युवक को जातिगत गालियां दीं। इसके बाद युवक सुरेश चंद्राकर के साथ अगले दिन थाने पहुंचा और मामला दर्ज कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *