September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big News | लोकसभा सचिवालय का एक्शन, कवर्धा पुलिस ने किया सांसद संतोष पांडे को फरार घोषित, जानिए क्या है पूरा मामला ?

1 min read
Spread the love

Action of Lok Sabha Secretariat, Kawardha Police declared MP Santosh Pandey absconding, know what is the whole matter?

रायपुर। राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय को फरार घोषित करने के मामले पर लोकसभा सचिवालय ने सख्त रुख अपनाया है। सचिवालय ने छत्तीसगढ़ के DGP अशोक जुनेजा को पत्र भेजकर पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। इसमें कवर्धा SP की भूमिका से लेकर अन्य विषयों पर विस्तार से जानकारी मांगी है।

दरअसल, कवर्धा में झंडा विवाद के बाद पुलिस ने संतोष पांडेय और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की थी। 2 महीने बाद पुलिस ने दोनों को फरार घोषित कर दिया। इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से विशेषाधिकार हनन की शिकायत की थी। लोकसभा सचिवालय ने DGP से पूछा है कि जब सांसद के सार्वजनिक कार्यक्रम की जानकारी पुलिस के पास है, ऐसे में फरार कैसे घोषित किया गया। यही नहीं, सांसद पांडेय के खिलाफ जो धाराएं लगाई गईं, वे किस अधार पर लगाई गईं।

DGP से तथ्यात्मक रिपोर्ट की कापी हिंदी और अंग्रेजी में मांगी गई है। सांसद पांडेय ने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ सरकार पुलिस का दुरुपयोग कर रही है। सरकार के इशारे पर पुलिस के अधिकारी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं। सांसद के रूप में उनके काम को प्रभावित करने के लिए पुलिस ने सोची-समझी साजिश के तहत उन्हें भगोड़ा घोषित किया है। इसे लेकर लोकसभा में 25 जनवरी को छह सांसदों के हस्ताक्षर के साथ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *