September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Big Breaking | शिक्षकों को देना पड़ेगा 100 परसेंट अटेंडेंस, कोरोना काल में करनी पड़ेगी ड्यूटी, पढ़ें आदेश

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार ने सभी स्कूलों और कालेजों को बंद करने के निर्देश जारी किये है लेकिन इसके बाद भी स्कूलों के शिक्षकों को ड्यूटी करनी पड़ेगी। लोक शिक्षण संचालक ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिया है। इसके साथ ही लोक शिक्षण संचालक जितेंद्र शुक्ला ने कहा है कि स्कूल बंद के दौरान शिक्षक और स्टाप स्कूलों में अपनी उपस्थिति देंगे। अपनी ड्यूटी से गायब रहने पर विभाग की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

आदेश में कहा गया है “कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए आगामी आदेश तक राज्य के समस्त शासकीय और अशासकीय स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किये गये हैं। साथ ही आदेश में यह भी उल्लेख है कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षक मंडल के द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आफ लाइन मोड पर ली जायेगी। उपरोक्त संदर्भित आदेश में तारतम्य में आपको अवगत कराया जाता है कि स्कूल बंद रहने के दौरान स्कूलों में कार्यरत समस्त स्टाफ शिक्षण गण एवं कर्मचारी नियमित रूप से कोरोना संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पूर्व की भांति उपरोक्तानुसार समस्त कार्यालयीन दिवस में शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। उपरोक्त आदेश का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करें”

बता दें कि प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे है। इसी के चलते राज्य सरकार ने एतिहात के तौर प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में करीब एक हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे है। दुर्ग और रायपुर जिला सबसे जयादा प्रभावित जिलों में शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *