September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

CG Assembly monsoon Session | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में पेश किया अनुपूरक बजट ..

1 min read
Spread the love

CG Assembly Monsoon Session | Chief Minister Bhupesh Baghel presented the supplementary budget in the assembly.

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। आज सत्र का दूसरा दिन है। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य विधानसभा में 6 हजार 31 करोड़ 75 लाख दो हजार 977 रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया है। राज्य विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने आज ही अनुपूरक बजट पर चर्चा की अनुमति दी।

हालांकि विपक्ष ने आज ही बजट पेश होने के बाद तत्काल चर्चा कराई जाने पर आपत्ति की। बीजेपी की ओर से बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सदस्यों को बजट की कॉपी भी नहीं मिली है तो आखिर चर्चा कैसे होगी। विपक्ष ने व्यवस्था का प्रश्न उठाया। बाद में विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी ताकि सदस्य अनुपूरक बजट की कॉपी प्राप्त कर ले और उसके बाद चर्चा में भाग ले सकेंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है। आज दूसरे दिन सदन में जोरदार हंगामे के आसार हैं। पहले दिन सदन में दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। ऐसे में आज सत्र शुरू होते ही विपक्ष कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेर सकता है। साथ ही जमकर हंगामा भी हो सकता है। CM भूपेश बघेल आज सदन में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए पहला अनुपूरक बजट पेश करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *