September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Certification Program | छत्तीसगढ़ में पारदर्शी, विवादरहित, त्रुटिरहित और समावेशी निर्वाचन पर जोर –रीना बाबासाहेब कंगाले

1 min read
Spread the love

Certification Program | Emphasis on transparent, controversy-free, error-free and inclusive elections in Chhattisgarh – Reena Babasaheb Kangale

रायपुर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश के रिटर्निंग अधिकारियों और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए सर्टिफिकेशन कार्यक्रम की आज शुरूआत हुई। छत्तीसगढ़ की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबासाहेब कंगाले, भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ सलाहकार के.एल. विलफ्रेड और छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी के संचालक टी.सी. महावर की मौजूदगी में आज छत्तीसगढ़ प्रशासन अकादमी निमोरा में चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

सर्टिफिकेशन कार्यक्रम के तहत भारत निर्वाचन आयोग के नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर्स 18 जुलाई से 21 जुलाई तक सभी जिलों के रिटर्निंग अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों और राज्य में पदस्थ भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारियों को विधानसभा आम निर्वाचन की बारीकियों की जानकारी देंगे। नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर्स उन्हें निर्वाचन की विभिन्न प्रक्रियाओं, कानूनों और गतिविधियों के बारे में प्रशिक्षित करेंगे।

सर्टिफिकेशन कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने कहा कि राज्य में पारदर्शी, विवादरहित, त्रुटिरहित और समावेशी निर्वाचन सुनिश्चित करने के लिए सभी रिटर्निंग अधिकारियों और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के लिए चार दिनों का यह प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण के दौरान सभी प्रतिभागी भारत निर्वाचन आयोग के नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर्स से चर्चा कर आम निर्वाचन और अपने दायित्वों से संबंधित अपनी शंकाओं का समाधान कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *