September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

अलविदा बाबूजी | पंचतत्व में विलीन हुए छत्तीसगढ़ महतारी के लाल मोतीलाल वोरा, दिग्गज नेता रहें मौजूद, चाहिते नेता को नम आखों से दी गई विदाई ..

1 min read
Spread the love

 

दुर्ग । दुर्ग के मुक्तिधाम में आज राजनीति के मोती और छत्तीसगढ़ महतारी के लाल को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। अरूण वोरा के बड़े भाई अरविंद वोरा ने उनको मुखग्नि दी। इस मौके पर पक्ष-विपक्ष के अलावा तमाम नेता मौजूद थे।

दुर्ग में उनको ज्यादातर लोग “बाबूजी” के नाम से जानते थे। मुक्तिधाम में आज “बाबूजी” को अंतिम विदाई देने लोगों का हुजूम उमड़ा था। जैसे ही अरविंद वोरा ने अपने पिता को मुखग्नि दी। माहौल और भी गमगीन हो गया। हर कोई अपने नेता को अंतिम बार विदा होते हुए देख रहा था। सभी मौन रह कर देख रहे थे और राजनीति के “मोती” और छत्तीसगढ़ महतारी के “लाल” की विदाई हो रही थी। कुछ लोगों की आंखों से आंसू भी निकल रहे थे। ये वो लोग हैं जिनके अभिभवक थे “बाबूजी”, रोने का कारण भी स्पष्ट है कि आज उनके अभिभावक विदा हो रहे हैं। तो वहीं सामने एक और सवालिया निशान की अब कौन देगा उनको सहारा। “बाबूजी” के बाद अब और कौन उनका सुखदुख बांटेगा ?

जैसे ही वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा अपनी अंतिम यात्रा पर रवाना हुए वोरा निवास में सन्नाटा पसर गया। अंदर कुछ लोगों के सिसकने की आवाजें ही सुनाई दे रही थीं।इसके अलावा सब कुछ बेहद शांत माहौल में हो रहा था।

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, धरमलाल कौशिक सहित तमाम बड़े भाजपा नेता वहां मौजूद थे। तो वही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, दिल्ली से सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के रूप में हरीश रावत और मुकुल वासनिक मौजूद थे। वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *