September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Budget 2020 Reactions: अखिलेश यादव बोले- दिवालिया सरकार का दिवालिया बजट,पढ़े कांग्रेस ने क्या कहा

1 min read
Spread the love

Delhi@thenewswave.comकेंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को अपना दूसरा आम बजट सदन में पेश किया. मोदी सरकार 2.0 के दूसरे बजट पर विपक्ष की तीखी प्रक्रिया आनी शुरू हो गई है. अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर चुनौतियों का सामना कर रही मोदी सरकार पर विपक्ष ने हमला बोला है. वहीं, मोदी सरकार के मंत्रियों ने बजट की सराहना की है.

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ये दिवालिया सरकार का दिवालिया बजट है. बीजेपी अर्थव्यवस्था को लेकर नाकाम है. यूपी में बीजेपी की सरकार है, लेकिन इन्वेस्टमेंट लाने के नाम पर कुछ नहीं था. रोजगार कैसे पैदा होगा, मोदी सरकार बेरोजगारी के मसले को कैस दूर करेगी. ये बजट आंकड़ों का मकड़जाल था ताकि अन्य मद्दों से ध्यान भटकाया जा सके.

अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट करके कहा ‘दुश्मन न करे दोस्त ने जो काम किया है, साल भर का गम, गरीबों पर जुल्मो सितम, फिर से जनता को इनाम दिया है.’ वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि निर्मला सीतारमण बजट का गणित समझाने में विफल रही हैं. 4.8% की जीडीपी वृद्धि के साथ 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य एक पाइप ड्रीम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *