September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

BREAKING NEWS | 1 करोड़ 62 लाख रुपए कीमत का गांजा जब्त, खाली कैरेट के नीचे रखकर ले जा रहें थे तस्कर, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश…!

1 min read
Spread the love

 

महासमुंद । जिला पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गाड़ी में खाली कैरेट के नीचे रखकर ले जाए जा रहे 1 करोड़ 62 लाख रुपए कीमत का 8 क्विंटल 10 किलोग्राम गांजा को जब्त किया है। मामले में राजस्थान के दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। अवैध गांजा परिवहन व अवैध शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर से मिले निर्देश पर सतर्क जिले के सरहदी थाना के प्रभारी को मुखबिर से सूचना मिली कि ओड़िसा से अवैध मादक पदार्थ गांजा का परिवहन होने वाला है।

थाना कोमाखान थाना प्रभारी ने इस पर पुलिस टीम को अलर्ट किया। चेकिंग के दौरान ओड़िशा से आ रहे ट्रक क्रमांक RJ 02 GA 5686 को ग्राम टेमरी फारेस्ट नाका के पास रोका गया। वाहन की तलाशी में खाली कैरेट के नीचे 26 बोरियों में भरा 165 पैकेट खाखी रंग के झिल्ली में लिपटा हुआ गांजा मिला। मामले में गाड़ी में सवार भरतपुर, राजस्थान निवासी 20 वर्षीय खालिद पिता स्माईल और अलवर, राजस्थान निवासी 32 वर्षीय साकिर हुसैन पिता सौकत अली से पूछताछ करने पर उन्होंने गांजा को भवानीपटना, ओड़िसा से दिल्‍ली ले जाना बताये. इस तरह से आरोपियों के कब्जे से 1,62,00,000 रुपए कीमत का 8 क्विंटल 10 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा जब्त कर गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के खिलाफ थाना कोमाखान में धारा 20(ख) नारकोटिक एक्ट के तहत् कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *