September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

BREAKING : नही रहें छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी, श्री नारायणा अस्पताल में ली अंतिम सांस, प्रदेश में शोक की लहर

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख अजीत जोगी का निधन हो गया, जिसके बाद छत्तीसगढ़ में शोक का माहौल है।

बता दे कि अजीत जोगी जब अपने निवास स्थल पर गंगा इमली का सेवन कर रहे थे। उसी वक्त बीज अटकने से उन्हें सांस लेने में दिक्कत की परेशानी आई थी, जिसके बाद एकाएक कार्डियक अरेस्ट आ गया। आनन-फानन में अजित जोगी को श्री नारायणा अस्पताल रायपुर में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी था, अजित जोगी कोमा में चले गए थे। पिछले कई दिनों से आ रही मेडिकल बुलेटिन में भी जोगी की तबियत चिंताजनक बताई जा रही थी, उन्हें वेल्टीलेटर पर रखा गया था।
जोगी को वापस पुरानी वाली स्थिति में लाने के लिए कई तरह के प्रयास किए गए। डॉक्टर उनके दिमाग में गति लाने के लिए उन्हें उनके प्रिय गाने सुना रहे थे साथ ही बाहर से इंजेक्शन मंगवा कर भी लगवाया गया। लेकिन जोगी की हालत में बिल्कुल भी सुधार नहीं आया और उन्हें पिछले 48 घंटों के भीतर दूसरा  कार्डियक अरेस्ट आया। अनगिनत कोशिशों के बावजूद लोगों व जनता के प्रिय छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी को नहीं बचाया जा सका।

हमेशा से ही जोगी जन प्रिय रहें है और ट्विटर में भी किसानों के प्रति व छत्तीसगढ़ की जनता के प्रति अपनी चिंता को खुलकर रखते थे। एका-एक अपने प्रिय नेता के निधन से छत्तीसगढ़ में शोक की लहर उमड़ पड़ी है। अजित जोगी का यू सबकों अलविदा कहना राजनीति जगत को बहुत बड़ी हानि दे गया।

वही, मुख्यमंत्री भुपेश बघेल लगातार अमित जोगी से संपर्क साधे हुए थे, और उनकी स्वास्थ्य की कामना कर रहें थे। राज्यपाल अनुसुईया उईके, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और आबकारी मंत्री कावासी लखमा भी नारायणा हॉस्पिटल पहुंचकर अजीत जोगी के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *