September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Breaking | पहलवान सुशील कुमार का पता बताने पर 1 लाख रुपये ईनाम की घोषणा, Murder केस में फरार है 2 बार के ओलंपिक पदक विजेता

1 min read
Spread the love

 

डेस्क । दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम विवाद मामले में फरार चल रहे दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की सूचना देने पर एक लाख रुपये इनाम की घोषणा की है।

साथ ही एक अन्य फरार शख्स अजय पर भी 50 हजार रुपये इनाम की घोषणा की गई है। छत्रसाल स्टेडियम विवाद को लेकर सुशील कुमार और छह अन्य लोगों के खिलाफ पहले ही गैर-जमानती वारंट जारी किए जा चुके हैं।

छत्रसाल स्टेडियम विवाद में दरअसल एक पहलवान की मौत हो गई थी। इसके बाद से ये मामला सुर्खियों में है। कुछ दिन पहले इसी मामले में सुशील कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था। पिछले रविवार की शाम एक लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था।

फ्लैट खाली कराने को लेकर हुआ था झगड़ा

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में 23 साल के सागर राणा और उसके दो दोस्तों की कथित तौर पर कुछ अन्य पहलवानों ने बुरी तरह पिटाई की थी। घटना करीब दो हफ्ते पहले की है। इसमें सागर की मौत हो गई थी।

पुलिस के मुताबिक इस विवाद में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य लोग शामिल थे। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता और आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस हरियाणा के झज्जर के रहने वाले प्रिंस दलाल (24) को पहले ही पकड़ चुकी है।

यह झगड़ा दिल्ली के माडल टाउन इलाके में एक फ्लैट खाली करने को लेकर हुआ था। झगड़े को लेकर दर्ज हुई एफआईआर में सुशील कुमार का नाम भी है लेकिन वह फरार है। उसे पकड़ने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। सुशील कुमार को पकड़ने के लिए दिल्ली-एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में छापे भी मारे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *