September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Blast in AC Gariaband | AC में गैस डालते वक्त जोरदार ब्लास्ट

1 min read
Spread the love

Blast in AC Gariaband | Loud blast while putting gas in AC

गरियाबंद। एयर कंडीशनर (एसी) में गैस डालने के दौरान उसमें धमाका हो गया। जिसमें मैकेनिक गंभीर रूप से घायल हो गया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक जब मैकेनिक एसी में गैस डाल रहा था इसी दौरान वह फट गया। गर्मी के दिनों में एसी में आग और इसके फटने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। एसी में धमाके से मैकेनिक के जबड़े पर गंभीर चोट लगने की जानकारी सामने आई है।

यह है पूरा घटनाक्रम –

गरियाबंद जिला चिकित्सालय में शुक्रवार देर रात एसी में गैस डालने के दौरान एक हादसा हो गया। इस हादसे में गैस डाल रहा है मैकेनिक गंभीर रूप से घायल हो गया मिली जानकारी के अनुसार गरियाबंद शासकीय जिला चिकित्सालय के एसी में गैस डालते समय गैस की टंकी के फट जाने से मैकेनिक दीपेश राणा गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंचे डॉक्टरों की टीम ने तत्काल युवक का इलाज शुरू कर दिया। उसे बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया है।

लगातार बढ़ती गर्मी के चलते एसी के लगातार चलने से भी एसी गर्म हो चुका था और गैस डालते समय यह घटना घटी। बीते कुछ दिनों से जिला अस्पताल के कुछ एसी लगातार खराब होते जा रहे थे इसके रिपेयरिंग के लिए मैकेनिक को बुलाया गया था। एसी में गैस कम पाए जाने पर गैस भरा जा रहा था, इसी दौरान गरियाबंद चिखली निवासी दीपेश राणा के गैस की टंकी के फट जाने से दीपेश राणा का जबड़ा व चहरे के अन्य हिस्सों पर गंभीर चोट आई है।

वहीं लगभग 10 फीट के ऊपर से गिरने के कारण भी शरीर के अन्य हिस्सों में चोट लगी है। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने प्रारंभिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे रात में ही रायपुर रेफर कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *