September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

BJP VS CONGRESS | सीएम बघेल ने पूछा कन्हैयालाल के हत्यारों से बीजेपी का रिश्ता ?

1 min read
Spread the love

CM Baghel asked the relation of BJP with the killers of Kanhaiyalal?

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश में धार्मिक वैमनस्यता से जुड़ी घटनाओं पर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि BJP की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद देशभर में वैमनस्यता जब फैली थी। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बार-बार यह कहा था कि इस घटना के लिए देश के प्रधानमंत्री को शांति की अपील करनी चाहिए। एक बार भी अपील नहीं की गई। देश भर में आग लगी हुई थी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अभी उदयपुर में घटना घटी, जिसमें हिंदू व्यवसाई का गला रेता गया। यह बर्बरपूर्ण कार्रवाई थी। इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। ज़िम्मेदारों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए, लेकिन बीजेपी को यह भी बताना चाहिए कि हत्यारों का बीजेपी से क्या रिश्ता है? जम्मू कश्मीर में बीजेपी आईटी सेल का व्यक्ति आतंकवादी घटनाओं में शामिल रहा है। इन घटनाओं पर बीजेपी का क्या कहना है?

उन्होंने कहा कि स्नेह यात्रा के ज़रिए बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार लोगों का ध्यान बांटने के लिए ऐसा कर रही है। घटनाओं पर बीजेपी मौन है, जो मरा बीजेपी का, जो मारा बीजेपी का, लेकिन छत्तीसगढ़ में बंद भी बीजेपी ने कराया। बीजेपी को स्पष्ट करना चाहिए कि उनके साथ रिश्ता क्या था? बीजेपी अब इस पर चुप क्यों है? देश में इस तरीके की आग लगाने के बाद बीजेपी इस तरह की यात्रा निकाल रही है।

उन्होंने कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद कार्रवाई क्यों नहीं हुई? उन्हीं धाराओं के तहत एक पत्रकार जुबेर को जेल में डाल देते हैं। मगर उन्हीं अपराधों में नूपुर शर्मा खुलेआम घूम रही है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही इसका मतलब क्या है? नूपुर शर्मा के बयान के बाद प्रधानमंत्री को आकर देश से अपील करनी चाहिए थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *