September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

भाजपा नेत्री पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी गिरफ्तार, रेप पीड़िता के अगवा करने का है आरोप

1 min read
Spread the love

भाजपा नेत्री पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी गिरफ्तार, रेप पीड़िता के अगवा करने का है आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के पूर्व ओएसडी ओपी गुप्ता द्वारा कथित दुष्कर्म की शिकार पीड़िता समेत परिजनों को अपहृत किए जाने के मामले में फरार बस्तर की पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जबिता मंडावी को नांदगांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

भाजपा नेत्री मंडावी पर पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों को जबरिया अपहरण कर ओडिशा में गोपनीय जगह में रखने का आरोप है। पीड़िता की शिकायत के बाद मोहला पुलिस ने ओपी गुप्ता के भाई और चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस पूरे मामले में मंडावी पर अपहरण का मामला दर्ज किया था। एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने को बताया कि फरार महिला को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया जा रहा है। इधर, एसपी के पदभार ग्रहण करने के बाद पुलिस ने आरोपी महिला की खोजबीन शुरू कर दी थी। बताया जाता है कि रेप पीड़िता पर अदालती कार्रवाई में बयान बदलने का दबाव बढ़ाने के लिए अपहरण किया गया था।

जबिता मंडावी पर आरोप है कि स्थानीय बालिका सुधार गृह से परिजनों के साथ घर जाने के लिए निकली रेप पीड़िता को बलपूर्वक अपने कब्जे में कर लिया और पीड़िता समेत माता-पिता और रिश्तेदारों को ओडिशा के नयागढ़ में बंधक बनाकर रखा। पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर मोहला पुलिस ने छानबीन शुरू की और इसके बाद अपहृत पीड़िता और परिजनों को छुड़ाया गया।

पुलिस जांच में जबिता मंडावी की भूमिका सामने आई थी। बताया गया है कि गिरफ्तार करने के बाद पुलिस आरोपी महिला को अंबागढ़ चौकी स्थित न्यायालय में पेश किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *