September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Bijapur Breaking | नक्सलियों ने अगवा महिलाओं को किया रिहा, इस वजह से ले गए थे अपने साथ

1 min read
Spread the love

 

बीजापुर । छत्तीसगढ़ के बीजापुर में अगवा हुए मितानिन मास्टर ट्रेनर सहित तीन महिलाओं को नक्सलियों ने रिहा कर दिया है।

बता दे कि नक्सली मितानिन मास्टर ट्रेनर समेत तीन महिलाओं को रात को 1:00 बजे अपने साथ ले गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों को नक्सलियों ने छोड़ दिया है, जो महिलाएं लापता थी उनमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पाईको ओयाम, मास्टर ट्रेनर शारदा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुनीता का नाम शामिल है।

बताया जा रहा है कि महिलाओं को बांधकर नक्सली अपने साथ ले गए थे। ऐसी खबर है कि नक्सलियों ने तीनों महिलाओं को रिहा कर दिया है। इस संबंध में कलेक्टर ने अंदेशा जताया था कि ग्रामीणों ने नक्सलियों से वैक्सिनेशन को लेकर शिकायत की थी इसलिए उन्हें ले जाया गया था।

इस मामले में चर्चा यह भी थी कि मितानिन की टीम वैक्सिनेशन के लिए निकली थीं और अपहरण की खबर महज एक अफवाह थी। वहीं, इस मामले में IG पी सुन्दरराज ने कहा है कि पूछताछ करने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

बता दें 3 अप्रैल को सुकमा और बीजापुर के बॉर्डर पर स्थित जोनागुड़ा में फोर्स और नक्सलियों की मुठभेड़ के बाद बंधक बनाए गए CRPF जवान राकेश्वर सिंह को नक्सलियों ने 8 अप्रैल को छोड़ दिया है। इस मुठभेड़ में कई जवानों ने अपनी शहादत दी है। CRPF जवान राकेश्वर सिंह को 4 मध्यस्थों और 20 गांव के ग्रामीणों की मौजूदगी में नक्सलियों ने छोड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *