September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

BIG NEWS | नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया का ऐतिहासिक आगाज, इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

1 min read
Spread the love

 

अहमदाबाद | अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया का ऐतिहासिक आगाज हुआ है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है। जीत के हीरो अक्षर पटेल और आर अश्विन रहे।अक्षर पटेल ने मैच में 11 विकेट लिए तो वहीं आर अश्विन ने 7 विकेट चटकाए।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट को इंडिया ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में ही अपनी मुट्ठी में कर लिया था। पहली पारी में 33 रनों की बढ़त हासिल करने के बाद इंडिया ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को सिर्फ 81 रनों पर समेट दिया। इस तरह भारत को जीत के लिए 49 रनों का टारगेट मिला। दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। वहीं भारत के लिए अक्षर पटेल ने पांच और अश्विन ने चार विकेट झटके।

वहीं इंग्लिश टीम ने दूसरे दिन शानदार वापसी करते हुए भारत को उसकी पहली पारी में सिर्फ 145 रनों पर समेट दिया। पहले दिन तीन विकेट पर 99 रन बनाने वाली टीम इंडिया दूसरे दिन सिर्फ 46 रन ही बना सकी। इंग्लैंड के लिए पार्ट टाइम स्पिनर जो रूट और जैक लीच ने कमाल की गेंदबाजी की। रूट ने जहां पांच विकेट झटके, वहीं लीच को चार सफलता मिली। इंडिया के ऑलआउट होते ही टी ब्रेक की घोषणा कर दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *