September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

बड़ी खबर | मंत्री टीएस सिंहदेव ने रखा उपवास, किसानों के समर्थन में उतरें स्वास्थ्य मंत्री, ट्वीट कर कहा-किसान हमारा अभिमान

1 min read
Spread the love

 

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और किसान सभा के प्रत्येक सदस्य कृषि बिल के विरोध में उतरे किसानों के समर्थन में बुधवार को एक दिवसीय उपवास रखेंगे।

टीएस सिंह देव ने इसकी जानकारी सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर दी थी। उन्होंने कहा था कि हमारे अन्नदाताओं के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ उनके आंदोलन के समर्थन में 23 दिसंबर को मैं एक दिन के उपवास पर बैठ रहा हूँ, जो हाथ हमें अन्न देते हैं उनको मोदी सरकार ने ठंड में ठिठुरने के लिए मजबूर कर दिया है। हम सभी को किसानों के साथ हो रहे इस अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।

सिंहदेव ने अपने उपवास के दौरान एक और ट्वीट बुधवार सुबह किया है। उन्होंने कहा है कि किसान हमारे देश की आत्मा हैं जिनके खून पसीने से सिंची हुई यह घरती सोना उगाती है। अन्नदाताओं को न्याय मिले, बना रहे उनका सम्मान, हर समर में हम उनके साथ खड़े, #किसान_हमारा _अभिमान।

किसान सभा से जानकारी मिली है कि पूरे प्रदेश में सभा के सदस्य सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक शहीद किसानों की स्मृति में उपवास रखेंगे। किसान सभा के सदस्यों ने बताया है कि पूरे देशभर में चल रहे किसान आंदोलन को अलग-अलग रूप में जोड़ने की तैयारी की जा रही है। इधर, आंदोलन कर रहे किसानों को सरकार ने बातचीत के लिए न्योता दिया है, मगर 48 घंटे बीत जाने के बाद भी किसान संगठनों में बातचीत को लेकर सहमति नहीं बनी है। बुधवार को किसानों के बीच फिर इस विषय को लेकर बैठक रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *