September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

बड़ी खबर | सचिन तेंदुलकर, जॉन्टी रोड्स, ब्रेटली, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन सहित दिग्गज क्रिकेटर लगाएंगे रायपुर स्टेडियम में चौका-छक्का, जानियें कब …

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ के लोग जल्द ही दिग्गज पूर्व क्रिकेटर्स को यहां चौके-छक्के मारते देख सकेंगे। रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है। 2 से 21 मार्च तक चलने वाले इस आयोजन में भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज सहित श्रीलंका की टीम भाग लेगी, जिसमें क्रिकेट के प्रख्यात पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, जॉन्टी रोड्स, ब्रेटली, ब्रायन लारा, मुथैया मुरलीधरन शामिल होंगे। सीरीज के सभी मैच रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में होंगे।

टूर्नामेंट के आयुक्त, पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूर्नामेंट के रायपुर में आयोजन के सिलसिले में फोन पर चर्चा कर अनुरोध किया, जिस पर श्री बघेल ने सहर्ष अपनी स्वीकृति दे दी है। टूर्नामेंट का मुख्य उद्देश्य भारत में सड़क सुरक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। आयोजन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा अनुमोदित किया गया है और श्री गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा आयोजित और प्रचारित होने के साथ सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा समर्थित है। इस टूर्नामेंट के लिए वायकॉम 18 का कलर्स सिनेप्लेक्स प्रसारण भागीदार है, जबकि वूट और जियो इस कार्यक्रम के डिजिटल भागीदार हैं।

शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में होंगे मैच

ज्ञातव्य है कि कोरोना महामारी के चलते पिछले वर्ष आईपीएल यूएई में हुआ। टूर्नामेंट के आयोजन से रायपुर कोरोना महामारी के काल में क्रिकेट की मेजबानी करने वाला देश का पहला शहर होगा। मुख्यमंत्री आयोजन के मुख्य अतिथि होंगे। उल्लेखनीय है कि नवा रायपुर परसदा स्थित शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम देश के बड़े और आधुनिक स्टेडियम में से एक है, इसकी दर्शक क्षमता 50 हजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *