September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

बड़ी खबर | बंद नही कराई जायेगी पटाखों की दुकान, व्यापारियों के लिए राहत, मंत्री रविंद्र चौबे ने कलेक्टर को दिया निर्देश

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । राजधानी रायपुर के पटाखा व्यापारियों को शुक्रवार को बड़ी राहत मिली है। दरअसल प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने पटाखा दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया है। बताया गया कि कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने आज प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की थी और मांग की थी कि पटाखा व्यापारियों को दुकानें खोलने की छूट दी जाए। इसके बाद प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने कलेक्टर को निर्देश दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार विधायक विकास उपाध्याय की अगुवाई में शुक्रवार को कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की थी। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने मांग की थी कि पटाखा दुकान खोलने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई न की जाए और उन्हें दुकानें खोलने की छूट दी जाए। इसके बाद प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे ने जिला कलेक्टर को निर्देश देते हुए कहा है कि रायपुर में पटाखे की दुकानें बंद नहीं कराई जाए। बता दें कि इससे पहले सरकार ने पटाखा विक्रय पर रोक लगा दी थी।

वहीं दूसरी ओर सरकार ने निर्देश जारी करते हुए कहा था कि दीपावली में रात 8 से 10 बजे तक पटाखे फोड़े जा सकेंगे। वहीं छठ पूजा में शाम 6 से 8 बजे तक और गुरू पर्व में रात 8 से 10 बजे तक पटाखे फोड़ने का समय निर्धारित किया गया है।

इनके अलावा नये वर्ष और क्रिसमस डे में रात 11:55 से 12:30 बजे तक पटाखों को फोड़ने की अनुमति दी गई है। वहीं ऑनलाइन पटाखों की ब्रिकी पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। वायु प्रदूषण बढ़ने से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावना है, जिसके कारण छत्तीसगढ़ शासन ने यह आदेश जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *