September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Big Breaking | क्या छत्तीसगढ़ में फिर लगेगा लॉकडाउन?, जानियें अधिकारियों ने क्या कहा …

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । सोशल मीडिया में इन दिनों छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन को लेकर एक खबर जमकर वायरल हो रही है। इस खबर में यह दावा किया है कि डीपीएस स्कूल के 12 छात्रों के कोरोना संक्रमित मिले है। इसके साथ ही एक दूसरे पोस्ट में रायपुर और राजनांदगांव में 3 मार्च से दो सप्ताह के लॉकडाउन का दावा किया गया है। इस वायरल मैसेज की छत्तीसगढ़ राज्य फेक न्यूज कंट्रोल एंड स्पेशल मॉनिटरिंग सेल ने पड़ताल की। पड़ताल में खबर झूठी निकली है। इधर सीएमओ कार्यालय ने भी इस खबर को पूरी तरह फर्जी बताया है।

बता दें कि सोशल मीडिया में रायपुर और राजनांदगांव में 3 मार्च से दो सप्ताह के लॉकडाउन और डीपीएस रायपुर में 12 छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की खबर वायरल हुई थी। लिखा है कि 26 फरवरी को इन दोनों जिलों के लिए लॉकडाउन की फाइनल घोषणा होगी। इसके बाद तो हड़कंप मचना स्वाभाविक था। तत्काल इस खबर की पड़ताल छत्तीसगढ़ राज्य फेक न्यूज कंट्रोल एंड स्पेशल मॉनिटरिंग सेल ने की। इस झूठी खबर पर फेक न्यूज की मुहर लगा दी गई है।

इधर, डीपीएस के प्राचार्य रघुनाथ मुखर्जी ने भी स्कूल के छात्रों के संक्रमित होने की खबर को भ्रामक बताया है। उन्होंने वायरल पोस्ट का खंडन किया है। साथ ही उचित कार्रवाई करने के लिए थाने में शिकायत दर्ज करा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *