September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

BIG BREAKING NEWS | चलती बस में अचानक लगी आग, खिड़की से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

1 min read
Spread the love

नीरज उपाध्याय/केशकाल:- केशकाल नगर के रावणभाठा मैदान के समीप मंगलवार अलसुबह चलती बस में अचानक आग लग गई। आग लगते ही चालक व परिचालक यात्रियों को बाहर निकालना छोड़ कर मौके से फरार हो गए। वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। यात्रियों ने दरवजा, खिड़की तोड़ कर किसी प्रकार से बाहर निकले। वहीं खिड़की से कूदकर बाहर निकलने के प्रयास में 3 यात्री गम्भीर रूप से घायल भी हो गए हैं। सूचना मिलते ही केशकाल थाना प्रभारी आनंद सोनी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां उनका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट के चलते बस में आग लगी है। यात्रियों के द्वारा केशकाल घाटी में चढ़ते वक्त ही बस के सामने के हिस्से में धुआं उठता देख बस के चालक को अवगत करवाया गया था। लेकिन बस चालक ने लापरवाही बरती, और रावणभाठा मैदान पहुंचते ही आग की लपटें उठने लगीं। घटना के लगभग डेढ़ घण्टे बाद भी दमकल वाहन मौके पर नहीं पहुंचा है।

यात्रियों से बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्होंने जिस बस की टिकट बुकिंग करवाया था वह बस नहीं आई। इसलिए मजबूरन उन्हें दूसरी बस में सफर करना पड़ा। आग लगने के कारण यात्रियों का लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। किसी तरह से उन्होंने कूदकर अपनी जान तो बचा ली, लेकिन उनके बैग व अन्य सामान बस में ही छूट गया। जिसमें उनके कीमती गहने और दस्तावेज थे। अब यात्रियों का कहना है कि उन्हें जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की जाए।

बहरहाल अब देखना होगा कि लापरवाही बरतने वाले बस मालिक, बस के चालक व परिचालक पर किस प्रकार की कार्यवाही होती है। और यात्रियों को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई कौन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *