October 14, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Bharat Jodo Yatra | आज भारत जोड़ो यात्रा को आराम, 16 सितंबर से फिर होगी शुरुवात

1 min read
Spread the love

Rest for India Jodi Yatra today, will start again from 16 September

कोल्लम। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू होने के बाद कुल 150 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बृहस्पतिवार को केरल के कोल्लम जिले में ठहरेगी और 16 सितंबर को फिर शुरू होगी. कांग्रेस के एक नेता ने कहा कि यात्रा में शामिल लोग बृहस्पतिवार को कोल्लम के युनूस कॉलेज में ठहरेंगे. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘अभी तक 150 किलोमीटर पूरे हुए हैं. आज दोपहर बाद राहुल गांधी ने कोल्लम जिले के चाथान्नुर में छात्रों से बातचीत की. शाम में पदयात्रा के दौरान भारी भीड़ उमड़ी. कल सभी के लिए ठीक से आराम का दिन है और पदयात्रा कोल्लम से एक दिन बार फिर शुरू होगी.’’

भारत जोड़ो यात्रा 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी और राज्य में 450 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. इसके बाद एक अक्टूबर को कर्नाटक में प्रवेश करेगी. यात्रा 17 सितंबर को अलप्पुझा पहुंचेगी और 21-22 सितंबर को एर्णाकुलम जिले से गुजरते हुए 23 सितंबर को त्रिशूर पहुंचेगी. पदयात्रा 26 और 27 सितंबर को पलक्कड से निकलेगी और 28 सितंबर को मलप्पुरम पहुंचेगी. वहीं राजस्थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को कामयाब बताते हुए बुधवार को कहा कि इससे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) वाले घबराए हुए हैं.

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि यात्रा को लेकर भाजपा जितनी टिप्‍पणियां करेगी, उतनी ही कीमत चुकाएगी. यात्रा के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने जयपुर में संवाददाताओं से कहा, “भारत जोड़ो यात्रा बहुत कामयाबी के साथ चल रही है. तमिलनाडु में, केरल में, सब जगह एक जैसी (शानदार) प्रतिक्रिया मिल रही है, क्योंकि मुद्दे ही ऐसे हैं देश के सामने, चाहे वो महंगाई हो या बेरोजगारी. हम चाहते हैं कि देश में लोग प्‍यार से, भाईचारे से, मोहब्बत व सद्भाव से रहें (लेकिन) तनाव चल रहा है देश में, हिंसा का माहौल है देश में, जो समाप्त होना चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *