October 11, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Bharat Jodo Yatra Day – 5 | तमिलनाडु होते हुए कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पहुंची केरल, राहुल गांधी का जोरदार स्वागत

1 min read
Spread the love

Bharat Jodo Yatra Day – 5 | Congress’s India Jodi Yatra reached Kerala via Tamil Nadu, a warm welcome for Rahul Gandhi

डेस्क। तमिलनाडु से होते हुए कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा केरल पहुंच चुकी है। रविवार को केरल के परसाला इलाके में इस यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। इसी के साथ यात्रा के 19 दिवसीय केरल चरण की शुरुआत भी हो गई। यह यात्रा अगले 19 दिनों तक राज्य के कई हिस्सों से होते हुए 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अध्यक्ष और सांसद के सुधाकरन, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) वी डी सतीसन और एआईसीसी महासचिव तारिक अनवर व अन्य नेताओं ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान राहुल के साथ कई बड़े कांग्रेस नेता मौजूद रहे। इनमें केसी वेणुगोपाल और शशि थरूर के अलावा केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और पूर्व एलओपी रमेश चेन्नीथला भी शामिल थे।

19 दिनों में 450 किमी की करेंगे यात्रा –

जानकारी के मुताबिक, केरल में प्रवेश करने के बाद राहुल गांधी 19 दिनों की अवधि में 450 किमी की यात्रा करके मलप्पुरम के नीलांबुर तक जाएंगे। यह यात्रा 14 सितंबर को कोल्लम जिले में प्रवेश करेगी। इसके बाद 17 सितंबर को अलाप्पुझा पहुंचेगी और 21-22 सितंबर को एर्नाकुलम जिले से होते हुए 23 सितंबर को त्रिशूर पहुंचेगी। इसके बाद यात्रा के अन्य पड़ाव होंगे।

3570 किलोमीटर की तय होगी दूरी –

कन्याकुमारी से कश्मीर तक की इस यात्रा में कांग्रेस नेता 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। पार्टी ने राहुल समेत 119 नेताओं को “भारत यात्री” नाम दिया है जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। 19 सितंबर को प्रियंका गांधी के भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *