September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Bharat Bandh को कांग्रेस का समर्थन, राहुल गांधी बोले- बंद बुलाने वाले 25 करोड़ कर्मचारियों को सलाम

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली। ट्रेड यूनियनों ने मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में आज भारत बंद का ऐलान किया है, जिसका असर दिखने भी लगा है। गुवाहाटी, ईस्ट मिदनापुर में प्रदर्शनकारियों ने ट्रांसपोर्ट को रोकना शुरू कर दिया है। बंद समर्थकों ने NH-41 को जाम कर दिया, इसके अलावा हावड़ा में ट्रेन भी रोक दी गई है। वहीं, इस बंद का समर्थन करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है।

राहुल गांधी ने ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के समर्थन में ट्वीट किया, ‘मोदी सरकार की जन-विरोधी, मजदूर विरोधी नीतियों ने बेरोजगारी की हालत पैदा कर दी है। इसके साथ ही पीएसयू को कमजोर किया जा रहा है, इस मौके पर 25 करोड़ कर्मचारियों ने भारत बंद बुलाया है, जिनको मैं सलाम करता हूं।’

केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में इस बंद को बुलाया गया है। बंद बुलाने वाले संगठनों की ओर से दावा किया गया है कि इस भारत बंद में 25 करोड़ लोग शामिल हो रहे हैं। जिन ट्रेड यूनियन ने भारत बंद बुलाया है, उनका दावा है कि केंद्र सरकार की ओर से आर्थिक और जन विरोधी नीतियों को लागू किया जा रहा है, यहीं नहीं केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे लेबर लॉ का भी विरोध किया जा रहा है।

साथ ही स्टूडेंट यूनियन की ओर से शिक्षण संस्थानों में फीस बढ़ाने का विरोध किया जा रहा है। इस यूनियन की मांग है कि केंद्र सरकार का कर्मचारियों से बातकर नीतियों को आगे बनाना चाहिए ना कि बिना परामर्श के ही इसे लागू कर देना चाहिए। यूनियन की तरफ से 13 सूत्रीय मांगें रखी गई हैं। वहीं, बंद के कारण बैंकिंग सिस्टम और ट्रांसपोर्ट पर भी बड़ा असर दिख रहा है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *