September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Bharat Bandh 2020: ट्रेड यूनियनों के देशव्यापी बंद का सबसे ज्यादा इन राज्‍यों पर असर

1 min read
Spread the love

ट्रेड यूनियन द्वारा आज बुलाए गए देशव्यापी बंद का असर सबसे ज्यादा पश्चिम बंगाल और ओड़िशा में देखने को मिला। यहां ट्रेन और सड़क परिवहन सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ। बिहार में भी बंद का असर देखने को मिला है। पटना में छात्र संगठनों ने काफी बवाल मचाया है। राजेंद्र नगर के पास ट्रेन रोकने की कोशिश हुई। पुलिस द्वारा छात्र नेताओं को स्टेशन से हटाया गया।दस ट्रेड यूनियनों ने आज केंद्रीय सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ भारत बांध का आह्वान किया है।

ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान तमिलनाडु के चेन्नई में माउंट रोड पर प्रदर्शन।पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में हृदयपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक से पुलिस द्वारा चार देसी बम बरामद किए गए हैं।

देशव्यापी बंद के मद्देनजर केरल के तिरुवनंतपुरम में एक विरोध मार्च निकाला गया।ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए बंद के दौरान मुंबई में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कर्मचारियों ने भारत पेट्रोलियम के रणनीतिक विनिवेश के सरकार के फैसले का विरोध किया।

ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के दौरान विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सिलीगुड़ी में उत्तर बंगाल राज्य परिवहन निगम (NBSTC)का बस ड्राइवर हेलमेट पहनकर बस चलाता दिखाई दिया।

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के काचरापाड़ा में भी प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। ट्रेड यूनियनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा में रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर दिया था।पश्चिम बंगाल में प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा में रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर दिया। बता दें ट्रेड यूनियनों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *