September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

अंबिकापुर: सनकी युवक ने 3 बुजुर्गों समेत की 4 की हत्या, मां पर भी धारदार हथियार से किया वार, पड़ोसी के घर छिपी तो उन्हें भी मार दिया

1 min read
Spread the love

अंबिकापुर: सनकी युवक ने 3 बुजुर्गों समेत की 4 की हत्या, मां पर भी धारदार हथियार से किया वार, पड़ोसी के घर छिपी तो उन्हें भी मार दिया

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में शनिवार देर रात एक युवक ने तीन बुजुर्गों समेत चार लोगों की हत्या कर दी। युवक ने पहले मां पर धारदार हथियार से हमला किया। जब वह बचने के लिए पड़ोसी के घर जाकर छिप गई तो आरोपी ने वहां पहुंचकर उसे भी मार डाला। युवक ने वहां पशुओं को भी मार दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि वह मानसिक रूप से बीमार है।

सीतापुर क्षेत्र के गांव देवगढ़ निवासी ईश्वर राम (25) ने शनिवार देर रात करीब 11 बजे मां राजकुंवर बाई पैकरा (60) पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। इस दौरान वह जान बचाकर पड़ोसी के घर छिपने के लिए भागी। पीछे से आराेपी भी आ गया। उसने वहां मां की हत्या करने के साथ ही पड़ोसी मनबसिया पैकरा (70), जवर साय (70) और मोहनराम बरगाह (50) की भी हत्या कर दी।

इसके बाद घर में बंधे तीन बैलों और वहां मौजूद सात मुर्गियों को भी मार दिया। सूचना मिलने पर रात में ही पुलिस गांव में पहुंची।आरोपी ईश्वर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को अस्पताल में हाथ-पैर बांधकर रखा गया है। बताया जा रहा है कि वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। हालांकि अभी तक वारदात का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

पहले मुर्गों की बलि दी, मां-पत्नी को मारपीट कर भगाया

बताया जा रहा है कि रात में आरोपी ईश्वर राम ने अपनी मां और पत्नी को मारपीट कर घर से भगा दिया। इसके बाद घर में 11 मुर्गों की बलि देकर पूजा-अर्चना की, फिर पत्नी और मां को तलाश करने के लिए घर से बाहर निकला। उसकी मां और पत्नी डर के कारण पड़ोसी के यहां छिप गए थे। आरोपी वहां पहुंचा और पत्नी-मां के बारे में जानकारी मांगी। नहीं बताने पर नयन साय के घर में बंधे एक गाय और दो बैल की टांगी से मारकर हत्या कर दी।

गाय-बैल की आवाज सुनकर नयन साय की मां घर से बाहर निकली तो उस पर भी टांगी से कई वार कर हत्या कर दी। फिर अन्य लोगों को भी मार डाला। गांव में लोगों ने शोर सुना तो बाहर निकले। वारदात देखकर आक्रोशित हो गए। इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *