September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Action Of Anti Corruption Bureau | रिश्वत लेता SDM का क्लर्क गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

Action Of Anti Corruption Bureau | SDM’s clerk arrested for taking bribe

नारायणपुर। ACB ने SDM के क्लर्क को रिश्वत लेते धरदबोचा है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक बार फिर प्रदेश के सरकारी कार्यालय को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाने वालों की मुश्के कसने वाली कार्रवाई की है। इस बार इस बार नारायणपुर SDM का बाबू 8 हजार रूपये की घूस लेते धरदबोचा गया है। आरोपी क्लर्क SDM का काम देखता था, रंगे हाथों गिरफ्तार कर ACB ने भ्रष्ट बाबू से पूछताछ कर रही है। बता दें कि SDM कार्यालय में पदस्थ सहायक ग्रेड-2 संकेर कुमेटी से और कौन कौन अफसरों से सांठगांठ थी।

जानकारी के मुताबिक प्रार्थी रिश्वत नहीं देता चाहता था, बल्कि रिश्वत लेते रंगे हाथों आरोपी को पकड़वाना चाहता था। लेकिन पीड़ित लवदेव देवांगन, चांदनी चौक, नारायणपुर ने एन्टी करप्शन ब्यूरो जगदलपुर कार्यालय में शिकायत की थी कि उसके द्वारा पूर्व में खरीदे गये भूमि के राजस्व रिकार्ड में सुधार करवाने हेतु एसडीएम न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत किया था। सुनवाई पश्चात् एसडीएम द्वारा उसके पक्ष में आदेश दो माह पूर्व ही पारित कर दिया गया था।

आखिरकार शिकायत सत्यापन पर सही पाये जाने से ट्रेप आयोजित कर आज 11 जुलाई को आरोपी संकेर कुमेटी को एसडीएम कार्यालय में प्रार्थी से राशि 8,000 रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *