September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा LOCKDOWN : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिया संकेत, कल होगी समीक्षा बैठक.. ईद व राखी की रौनक हो सकती है ख़त्म

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन बढ़ सकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात के संकेत दिये हैं। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि वो छठे दिन कोरोना को लेकर राज्य स्तरीय समीक्षा करेंगे और उसके बाद फिर लॉकडाउन के बारे में निर्णय लेंगे। सोमवार को इसी मुद्दे पर बड़ी बैठक होने वाली है, जिसमें कोविड नियंत्रण और राज्य के बड़े मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

आपको बता दें कि राजधानी रायपुर सहित 4 नगरीय निकाय क्षेत्र बिरगांव, बलौदाबाजार और सरगुजा में 28 जुलाई को लॉकडाउन खत्म हो रहा है।

सूत्रों के अनुसार कल दोपहर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरोना की मंत्रियों संग समीक्षा करेंगे। लॉकडाउन और कोरोना के आंकड़ों की तुलनात्मक समीक्षा के आधार पर लॉकडाउन पर फैसला होगा। खबर है कि 7 दिन के लिए और लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री मंगलवार को प्रदेश में कोरोना के हालात की समीक्षा करेंगे। जानकारी के मुताबिक इस समीक्षा बैठक में 7 दिन और लॉकडाउन पीरियड बढ़ाने पर फैसला ले लिया जाये।

हालांकि इससे पहले मंत्री अमरजीत भगत की तरफ से भी भी लॉकडाउन को लेकर ये संकेत दिये गये थे, कि उसे बढ़ाया जा सकता है। वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी कहा था कि राज्य सरकार ने लॉकडाउन को लेकर जो मियाद तय की है, उसमें सिर्फ 7 दिन के लिए लॉकडाउन नहीं है, बल्कि कम से कम 7 दिन के लॉकडाउन का निर्देश दिया गया था।

जिस तरह के बयान सामने आये हैं, उससे तो ये बात साफ हो चली है की राजधानी रायपुर सहित कई हिस्सों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। राजधानी रायपुर में पिछले तीन दिन के आंकड़ों की बात करें तो 600 से ज्यादा कोरोना मरीज मिल चुके हैं, वहीं 7 मरीज सिर्फ राजधानी में हुई है। इन आंकड़ों को देखकर राजधानी रायपुर में तो कम से कम लॉकडाउन में छूट की उम्मीद नहीं की जा सकती।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि …


“देखिये, अभी जो मरीज मिल रहे हैं, वो मरीज तो पहले के हैं, लॉकडाउन का क्या असर हुआ है, ये तो 6 दिन में पता चलेगा, हम छठे दिन लॉकडाउन को लेकर समीक्षा करेंगे, मरीजों की संख्या और अन्य बातों की समीक्षा के बाद फैसला लिया जायेगा, कि लॉकडाउन पर क्या किया जाना चाहिये”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *