September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

रावांभाठा फैक्ट्री हादसा : 3 मजदूरों की हालत गंभीर, 13 बुरी तरह घायल, इंडियन इस्पात फैक्ट्री में गर्म लोहा कर्मचारियों पर गिरा

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । बिरगांव के रावांभाठा स्थित इंडियन इस्पात फैक्ट्री में आज तडके सवा चार बजे एक बड़ा हादसा हो गया। हादसे में फैक्ट्री में काम कर रहे 13 मजदुर घायल हो गये, जिनका उपचार रायपुरा स्थित एक निजी अस्पताल में जारी हैं। वही, तीन मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

बताया जा रहा हैं कि हादसा इतना भयंकर था कि आसपास के इलाके में भूकंप जैसी स्थिति निर्मित हो गयी थी इस मामले को लेकर आसपास लोगो में काफ़ी दहशत का मौहोल बन गया था।
बंजारी पुलिस चौकी के जाँच कर्ता अधिकारी एस के सिंह ने बताया कि आज सुबह सवा चार बजे के रावांभाठा स्थित इंडियन इस्पात फैक्ट्री में कृष्णाराव लोहे का गर्म लिक्विड लेडल में भरकर क्रेन के सहारे अनलोड करने के लिए एक स्थान से दुसरे स्थान पर ला रहे थे। इसी बीच लिक्विड उठाकर ला रहे रस्सा के साफ्ट टूट जाने की वजह से गर्म लोहे से भरा लेडल निचे गिर गया। लेडल निचे गिरने के कारन एक तेज़ धमाका हुआ, जिससे फैक्ट्री के में लगे शीट धमाके की आवाज़ से उड़ गया। धमाका इतना ज़ोरदार था की करीब एक किलोमीटर तक के दायरे में भूकंप जैसी स्थिति निर्मित हो गयी थी। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री के दफ़्तर में लगे कांच भी धमाके से टूट कर कई मजदूरो को चोट पहुंचाई हैं, फैक्ट्री दिलीप छुबानी की बताई जा रही हैं।

फ़िलहाल फैक्ट्री मैनेजर और मालिक के खिलाफ धारा 287, 337 आईपीसी के तहत जुर्म दर्ज कर जाँच की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *