September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Big_News : वाह! रे प्यार, मिला तो सिर्फ प्रेमिका का कंकाल, नदी में प्रेमी ने खुद ही गाड़ा, तो ये थी असली वजह..

1 min read
Spread the love

 

कांकेर । छत्तीसगढ़ के कांकेर में अवैध संबंध के शक में प्रेमिका की हत्या करने के मामले में पुलिस ने प्रेमी युवक को गिरफ्तार किया। युवती 6 महीने पहले अपने प्रेमी के साथ भाग गई थी। पुलिस को लाश तलाशने में काफी मशक्कत करना पड़ी। 8 घंटे नदी में खुदाई के बाद उसका कंकाल टुकड़ों में मिला। लाश को रात में दफनाने की वजह से आरोपी सही जगह बता नहीं पा रहा था। युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। वहीं पुलिस कई पहलुओं पर इस मामले में जांच कर रही है।

प्यार की ऐसी दास्तां

पूरी कहानी 18 जनवरी से शुरू होती है। कांकेर के पुरियारा के रहने वाले भागरथी की 24 साल की बेटी भारती यादव 18 जनवरी को अचानक लापता हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई। जांच में उस वक्त पता चला कि युवती का पड़ोस के गांव अंजनी के रहने वाले देवचंद धनकर से अफेयर चल रहा है और वह उसी के साथ घर छोड़कर भाग गई। 6 महीने तक पुलिस खोजबीन करती रही लेकिन कुछ भी पता नहीं चला। इस दौरान कभी कभी युवती का फोन परिवार के लोगों के पास आता था, जिसमें वह सुरक्षित और देवचंद के साथ रहने की जानकारी देती रहती थी। इस दौरान परिवार के लोगों ने उससे कई दफा घर का पता भी जानना चाह लेकिन उसने कभी नहीं बताया।

बरामद कंकाल और अन्य सामान के साथ आरोपी गिरफ्तार

इसी बीच एक दिन बहीगांव में रहने वाले रिश्तेदार ने युवती के पिता को उसके गांव में रहने की जानकारी दी। 5 जुलाई को पिता समाज के कुछ लोगों के साथ बहीगांव पहुंचा लेकिन युवती वहां नहीं मिली। प्रेमी देवचंद से युवती के बारे में पूछताछ की गई, लेकिन उसके जवाब से संतुष्ट नहीं हुए तो उसे पुलिस के हवाले कर दिया। जब पुलिस ने थोड़ी सख्ती बरती तो उसने प्रेमिका की हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया। इसके बाद उसकी निशानदेही पर टूर नदी से कंकाल बरामद किया गया। खुदाई के दौरान मोबाइल, कपड़े और कुछ सामान की मदद से कंकाल की शिनाख्त की गई है। अब कंकाल का डीएनए टेस्ट भी कराया जाएगा और साथ ही फोरेंसिक टीम भी मामले में जांच कर रही है।

कांकेर से पैदल टूरी नदी तक पहुंचे प्रेमी-प्रेमिका

किराए के मकान में रहने के दौरान प्रेमी प्रेमिका पर अवैध संबंध को लेकर शक करने लगा। दोनों के बीच विवाद होने लगा। प्रेमिका वापस घर जाना चाहती थी। प्रेमी के अनुसार घटना की रात 6 जून को वह प्रेमिका को ट्रक से लेकर रांधना से कांकेर पहुंचा। ट्रक कांकेर के ज्ञानी चौक में खड़ा कर रात में वे दोनों सामान लेकर करप के लिए निकले। पैदल 8 किमी चलने के बाद टूरी नदी पहुंचे। यहां दोनों के बीच फिर विवाद हुआ तो प्रेमी ने राड से हत्या कर लाश और सामान वहीं दफना दिया।

घर छोड़ने से एक दिन पहले युवती की शादी तय हुई थी

जानकारी के मुताबिक, भागने से एक दिन पहले युवती की शादी पक्की हो गई थी, लेकिन वह देवचंद से प्यार करती थी। वह दोनों अभनपुर, गुरूर, दरहगन, राधना और बहीगांव में किराए के मकान में साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *